बालाघाट संघ कार्यालय पर पुलिस का हमला, प्रचारक मरणासन्न, जबलपुर रिफर - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

बालाघाट संघ कार्यालय पर पुलिस का हमला, प्रचारक मरणासन्न, जबलपुर रिफर

Monday, September 26, 2016

;
सुधीर ताम्रकार/बालाघाट। बैहर तहसील स्थित संघ कार्यालय पर बीती रात पुलिस ने हमला बोल दिया। इस हमले में संघ प्रचारक सुरेन्द्र यादव गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने सुरेन्द्र यादव को निशाना बनाकर ही हमला किया और उन्हें बेरहमी से मारा। प्रचारक गंभीर रूप से घायल हैं। उन्हें जबलपुर रिफर किया गया है। 

बैहर पुलिस थाने के टीआई जिया उल हक अपने साथ 8 पुलिस अधिकारियों को लेकर बीती रात संघ कार्यालय आ धमके। उन्होंने प्रचारक सुरेन्द्र यादव को बाहर खींचा और बेरहमी से पीटा। टीआई का कहना था कि उन्हें शिकायत मिली है कि सुरेन्द्र यादव ने वाट्सअप पर साम्प्रदायिकता भड़काने वाली पोस्ट की है, लेकिन पुलिस अभी तक यह नहीं बता पाई कि उस विवादित पोस्ट से सुरेन्द्र यादव का रिश्ता क्या था। 

संघ के जिला कार्यवाह के अनुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, टीआई सहित अन्य पुलिस बल पहुंचे थे। जिन्होने यह पिटाई की हैं। जबकि जिस विषय को लेकर यह घटनाक्रम हुआ उससे सुरेंद्र का कोई लेना-देना नहीं हैं। बीती देर शाम की इस घटना के पश्चात घायल को बैहर में ही भर्ती कराया गया व आज सुबह बालाघाट जिला अस्पताल में रिफर किया गया। इसके पश्चात उसे जबलपुर रिफर कर दिया गया हैं।

इस मामले के सामने आने के पश्चात पुलिस ने थाना प्रभारी जिया उल हक सहित एक एसआई, एएसआई व छह पुलिस आरक्षक को निलंबित कर दिया। साथ ही धारा 307,452 का मामला कायम किया गया हैं। इस घटना को लेकर बैहर में रोष व्याप्त हैं। जिला मुख्यालय में भी भाजपाईयों व संघ से जुड़े संगठन ने पुलिस के प्रति नाराजगी जतायी हैं। हालांकि पुलिस के आला अधिकारी इस मामले को लेकर मीडिया से मुखातिब होने से बच रहे हैं।
;

No comments:

Popular News This Week