नशामुक्ति के बहाने मप्र में जमीन तलाशेंगे नितीश कुमार - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

नशामुक्ति के बहाने मप्र में जमीन तलाशेंगे नितीश कुमार

Thursday, September 8, 2016

;
भोपाल। हालांकि नशामुक्ति जैसे अभियानों की सबसे ज्यादा जरूरत पंजाब को है, लेकिन राजनीति के अपने गोल होते हैं और नेता अपने हिसाब से किक मारते हैं। बिहार के सीएम नितीश कुमार मप्र के मैदान में खेलना चाहते हैं। नशा मुक्ति अभियान के बहाने वो 16 सितम्बर को मप्र के बड़वानी में आ रहे हैं। यदि यह अभियान सफल हुआ तो 2018 के विधानसभा चुनाव में खंब ठोक दिया जाएगा। बता दें कि अपने शुरूआती दिनों में शिवराज सिंह ने भी शराब मुक्ति की बात की थी। 

जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश में नशाबंदी कानून लागू करने की मांग को लेकर 16 सितंबर से बड़वानी से नशामुक्त मध्य प्रदेश यात्रा शुरू होगी। इसके लिए नितीश कुमार बड़वानी के राजघाट पहुंचेंगे और यात्रा का शुभारंभ करेंगे। राजघाट पर महात्मा गांधी का समाधि स्थल है, जो दिल्ली के अलावा सिर्फ बड़वानी में है, साथ ही जिले के करीब पांच से सात गांवों में शराब बंद कर दी गई है, इस वजह से बड़वानी से 'नशा मुक्त मध्य प्रदेश' यात्रा की शुरुआत की जा रही है।

यह यात्रा मप्र के 24 जिलों से होती हुई, 28 सितंबर को कटनी में संपन्न होगी। नशामुक्त मध्य प्रदेश यात्रा को लेकर राज्य के हर जिले में पांच हजार सदस्य बनाए जाएंगे साथ ही हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। इस तरह करीब डेढ़ लाख लोगों को नितीश कुमार से जोड़ने का टारगेट है। यदि यह टारगेट पूरा हो गया तो आग में घी डाल दिया जाएगा। 
;

No comments:

Popular News This Week