प्राचार्य की रैगिंग से हुई थी अध्यापक की मौत: जांच में खुलासा

Tuesday, September 27, 2016

;
सीधी। असमय मृत्यु का शिकार हुए अध्यापक राजेन्द्र कुमार सिंह की मौत का जिम्मेदार स्कूल का प्रभारी प्राचार्य श्री कुमार सोनी है। यह खुलासा जिला शिक्षा अधिकारी की जांच में हुआ। स्पष्ट हुआ है कि प्राचार्य ने कर्मचारियों को तंग करने के लिए उनकी वेतन आहरण प्रक्रिया समय पर पूरी नहीं की और वेतन ना मिलने के कारण बीमार अध्यापक अपना इलाज नहीं करा पाया। जिससे उसकी मौत हो गई। 

जिला शिक्षा अधिकारी आरपी तिवारी ने बताया कि शाउमावि खड़ौरा के प्रभारी प्राचार्य श्री कुमार सोनी ने संकुल केन्द्र के अंतर्गत कर्मचारियों का माह जुलाई का वेतन 3 सितम्बर को भुगतान किया और अगस्त 2016 का वेतन 19 सितम्बर को आहरण संवितरण अधिकारी मझौली में प्रस्तुत न करने के कारण वेतन भुगतान ही नहीं हो पाया। इसके परिणाम यह रहे कि आर्थिक अभाव के कारण प्रा शाला सिरौला के सहायक अध्यापक राजेन्द्र कुमार सिंह अपना उपचार नहीं करवा पाए और 7 सितम्बर को उनका असामयिक निधन हो गया। 

जिला शिक्षा अधिकारी श्री तिवारी ने बताया कि खड़ौरा के प्रभारी प्राचार्य श्रीकुमार सोनी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर इनका मुख्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय सिहावल नियत किया गया है। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week