केजरीवाल की घोषणाओं का ब्यौरा सीएम आॅफिस को ही पता नहीं

Friday, September 23, 2016

नईदिल्ली। भ्रष्टचार आदोंलन के जरिए दिल्ली की सता पर काबिज हुई दिल्ली की केजीरवाल सरकार के मुख्यमत्री कार्यालय को अब तक यही पता नहीं है कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने अब तक कितनी घोषणाएं की हैं। कितनी घोषणाएं पूरी की जा चुकीं हैं। कितनी प्रक्रिया में हैं और कौन कौनी सी घोषणाएं व्यवहारिक नहीं है। 

सीएमओ के जनसुचना अधिकारी ने केजरीवाल सरकार द्वारा 14 फरवरी 2015 से 31 अगस्त 2016 तक कितनी घोषणाएं की ? कितनी पाईपालाईन में हैं ? कितनी घोषणाएं पूरी नही हो सकती ? जो घोषाए पुरी होने लायक नही हैं या व्यवहारिक नही उनकी लिस्ट मांगी थी। मुख्यमत्री कार्यालय के जनसूचना अधिकारी ने इस जानकारी को विस्तृत बताते हुए खारिज कर दिए जबकि कई राज्य इस तरह की जानकारी पहले दे चुके हैं। आरटीआई एक्ट 2005 में विस्तृत जानकारी के आधार पर कोई आरटीई खारिज नही की जा सकती। जीद निवासी अजय मलिक ने एक आरटीआई जारिए दिल्ली मुख्यमत्रीं कार्यालय से यह जानकारी मांगी थी। 

बिन्दु एक की सुचनाएं पहले भी कई राज्य उपल्बध करा चुके हैं जबकि बिंदु दो की सूचना चाहते सम्बधित पार्टी के अध्यक्ष जो दिल्ली के मुख्यमत्री भी हैं उनसे पत्र व्यवहार करके उपल्बध करवा सकते थे। ये भी ध्यान रहे मौजूदा दिल्ली के मुख्यमत्रीं आरटीआई को मजबूत करने और लागू करने के लिए कई आंदोलन में भाग ले चुके हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week