दिल्ली यूनिवर्सिटी पर ABVP का कब्जा, NSUI केवल 1 सीट पर सिमटी

Saturday, September 10, 2016

;
नईदिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में इस बार फिर से भाजपा की स्टूडेंट विंग एबीवीपी का कब्जा रहा। हालांकि वो एक सीट से कमजोर हो गई। कांग्रेस की स्टूडेंट विंग एनएसयूआई ने डीयू की एक सीट एबीवीपी से छीन ली। 2 साल पहले एबीवीपी ने एनएसयूआई से पूरा छात्रसंघ ही छीन लिया था। 

अब अमित तंवर डूसू के नए अध्यक्ष होंगे वहीं प्रियंका उपाध्यक्ष होंगी। अंकित सिंह सांघवान महासचिव और एनएसयूआई के मोहित संयुक्त सचिव बने हैं। प‌िछले इलेक्शन में डूसू की चारों सीटों पर एबीवीपी का ही कब्जा रहा है। 

4 साल में सबसे कम वोटिंग 
इससे पहले शुक्रवार (9 सितंबर) को डूसू चुनाव में 36 प्रतिशत से अधिक विद्यार्थियों ने मतदान किया था। बीते साल के मुकाबले मतदान प्रतिशत में सात प्रतिशत से भी अधिक की कमी दर्ज की गई। पिछले साल 43.3 प्रतिशत छात्रों ने मतदान किया था। इस बीच 44 कॉलेजों में छात्र परिषद चुनाव भी हुए जहां कांग्रेस से संबद्ध एनएसयूआई ने 33 कॉलेजों में चुनाव जीता, जबकि 11 कॉलेजों में भाजपा की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने जीत प्राप्त की।

डूसू चुनावों के लिए मुख्य चुनाव अधिकारी डी एस रावत के मुताबिक सुबह के चरण में 35.89 प्रतिशत विद्यार्थियों ने वोट डाले थे। उन्होंने कहा, ‘दो चरणों में हुआ चुनाव सुचारू रूप से आयोजित हुआ। आयुर्वेदिक एवं यूनानी तिब्बिया कॉलेज में सर्वाधिक मतदान हुआ जो 91 प्रतिशत दर्ज किया गया। सबसे कम मतदान कैंपस लॉ सेंटर 2 में हुआ जहां मतदान का प्रतिशत 6.74 रहा।’
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week