उज्जैन की बेटी सोनू की लंदन में रहस्मयी मौत, सुषमा स्वराज से मांगी मदद

Tuesday, August 16, 2016

;
भोपाल। उज्जैन निवासी संजय पांडे की बहन सोनू पांडे की बीते रोज लंदन में संदिग्ध मौत हो गई। सोनू वहां अपने पति दिल्ली निवासी आकांक्ष वशिष्ठ के साथ रहती थी। भाई संजय पांडे ने सुषमा स्वराज से इस मामले की तहकीकात के लिए मदद मांगी है। 

दरअसल, सोनू पांडे की शादी 2013 में दिल्ली के आकांक्ष वशिष्ठ के साथ हुई थी। करीब एक साल पहले आकांक्ष की लंदन के एक बैंक में नौकरी लग गई, जिसके बाद दंपति वहीं पर शिफ्ट हो गया। सिंहस्थ के दौरान दोनों उज्जैन भी आए थे और काफी खुश नजर आ रहे थे।

पिछले महीने अचानक संजय के पास सोनू के ससुर का फोन आया, जिन्होंने बताया कि सोनू ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। घबराकर संजय ने जब अपने जीजाजी को फोन लगाया तो उसने उन्हें सोनू की मौत हार्ट अटैक से होना बताई।

बहन के ससुर और पति के जवाब में अंतर होने के कारण संजय को शक हुआ तो उसने आकांक्ष से सोनू की पीएम रिपोर्ट मंगवाई। पहले तो आकांक्ष इसे टालता रहा और फिर उसने कह दिया कि उसके पास कोई रिपोर्ट नहीं है, संजय चाहे तो इंडियन एंबेसी से रिपोर्ट मंगवा ले। इस बातचीत के बाद से आकांक्ष ने फोन उठाना भी बंद कर दिया।

संजय की मानें तो सोनू को किसी तरह की स्वास्थ्य संबंधी बीमारी नहीं थी और न ही वो किसी अवसाद में थी। ऐसे में ससुराल पक्ष ने मौत के जो कारण बताएं हैं उन्हें वो मान नहीं सकते। ससुर और जीजा के अलग-अलग जवाब से सोनू की मौत की वजह अब रहस्य बन गई है।

अपनी बहन की संदिग्ध मौत के मामले में संजय ने विदेश मंत्रालय से मदद मांगी है ताकि सच सामने आ सके। इसके साथ ही उन्होंने लंदन पुलिस को भी मेल किए थे, लेकिन उनकी ओर से इस कोई जवाब नहीं भेजा गया। संजय ने अब उज्जैन पुलिस में भी बहन की मौत के मामले में शिकायत दर्ज करवाते हुए उसकी पीएम रिपोर्ट मंगवाने का आग्रह किया है।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week