बलूचिस्तान पर कांग्रेस मोदी के साथ, सलमान खुर्शीद अलग थलग पड़े - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

बलूचिस्तान पर कांग्रेस मोदी के साथ, सलमान खुर्शीद अलग थलग पड़े

Tuesday, August 16, 2016

;
नई दिल्ली। लाल किले की प्राचीर से 'बलूचिस्तान' का जिक्र कर मोदी ने लाहौर तक को हिला दिया था परंतु कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद को यह बात पसंद नहीं आई। उन्होंने बयान दिया कि 'बलूचिस्तान' का जिक्र नहीं किया जाना चाहिए था। कांग्रेस ने आज उनके बयान से पल्ला झाड़ते हुए ऐलान किया है कि वो 'बलूचिस्तान' के मुद्दे पर मोदी के साथ है। 

कांग्रेस ने कहा कि भारत को बलूचिस्तान पर बोलने का पूरा हक है। बता दें कि लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी ने पाकिस्तान को साफ संदेश दिया कि आतंकवाद का महिमामंडन बंद होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस मुल्क को अपने यहां मानवाधिकारों की चिंता नहीं है, वो जब इस तरह की बात करता है तो खुद हंसी का पात्र बन जाता है। 

पीएम ने कहा कि बलूचिस्तान, पीओके, गिलगित-बाल्टिस्तान के लोगों से वो मिले नहीं हैं। लेकिन वहां के हालात से वाकिफ हैं। पीएम के इस बयान के बाद बलूचिस्तान से लेकर पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान के नेताओं ने भारत को शुक्रिया अदा किया और कहा कि उनकी उम्मीदें भारत पर टिकी हैं। 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बलूचिस्तान और कश्मीर का मामला एक जैसा नहीं है। भारत को बलूचिस्तान, पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान के मुद्दे को पाकिस्तान के द्विपक्षीय मंच के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उतारने की जरुरत है। जानकार इसे कांग्रेस की नीति में एक बड़ा परिवर्तन मान रहे हैं।
;

No comments:

Popular News This Week