असम में बीजेपी नेता का बेटा किडनेप, आतंकियों जैसा वीडियो जारी

Tuesday, August 23, 2016

;
गुवाहाटी। असम के तिनसुकिया जिले के भाजपा के एक नेता के बेटा का अपहरण कर लिया गया और परेश बरूआ की अगुवाई वाले उल्फा-इंडिपेंडेंट ने आईएस आईएस सरीखा वीडियो जारी किया है जिसमें पीड़ित को हथियारों से लैस और नकाबपोश उग्रवादियों से घिरा हुआ दिखाया गया है और वह मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनेवाल से अपनी जल्दी रिहाई की अपील कर रहा है।

वीडियो आज स्थानीय टीवी चैनल्स ने प्रसारित किया। इसमें भाजपा नेता और तिनसुकिया जिला परिषद् के उपाध्यक्ष लखेश्वर मोरन के बेटे कुलदीप को दिखाया गया है। वह सोनेवाल, अपने चाचा और सादिया से भाजपा विधायक बोलिन चेतिया और अपने माता-पिता से अपनी रिहाई की गुहार लगा रहा है। उसका समूह ने एक अगस्त को अपहरण कर लिया था।

जंगल इलाके में उसे पांच नकाबपोश व्यक्तियों ने घेरा हुआ है और उन्होंने अपनी राइफलें घुटनों पर बैठे पीड़ित पर तानी हुई हैं जबकि कुलदीप वीडियो कैमरे की ओर देखता हुआ दिखाई दे रहा है और अपनी दुदर्शा बता है। वह अपनी बदतर होती सेहत, अपनी जिंदगी को खतरे के बारे में बता रहा है, कि वह सुरक्षा बलों और अपहरणकर्ताओं के बीच मुठभेड़ में आ सकता है। वह यह भी बता रहा है कि उसे एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाया जा रहा है।

इस बीच, सोनेवाल ने अपहरणकर्ताओं से मानवीय आधार पर उसे छोड़ने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘ मैं अपहरणकर्ताओं से अपील करता हूं कि मानवीय भाव दिखाते हुए लड़के को छोड़ दे। हमारी सरकार का मानना है कि हिंसा से कुछ हासिल नहीं होगा और हम शांति प्रक्रिया के लिए प्रतिबद्ध है।
;

No comments:

Popular News This Week