हटाए गए कलेक्टर ने फिर लिखी विवादित फेसबुक पोस्ट

Tuesday, August 30, 2016

भोपाल। सरकार ने कलेक्टरों से सरकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार एवं शिकायतों के समाधान के लिए सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने के लिए कहा था परंतु कई अफसर कुछ और ही कर रहे हैं। नरसिंहपुर से हटाए गए कलेक्टर सिबी चक्रवर्ती का नाम भी इसमें आता है। उन्होंने तमिलनाडु में जय​ललिता की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए फेसबुक पर बधाई पोस्ट की थी। अब एक नई पोस्ट ने नया विवाद खड़ा कर दिया है। 

अपने फेसबुक वॉल पर बुद्धिजीवियों पर प्रहार किया है। सिबी ने लिखा है कि‘अगर कथित बुद्धिजीवियों ने भ्रष्टाचार से घृणा की होती, आईएएस के प्रति घृणा के बजाए तो अब तक भ्रष्टाचार कम हो चुका होता।’ इसके बाद कथित बुद्धिजीवि वर्ग उनके खिलाफ टिप्पणियां कर रहा है। लोग भ्रष्टाचार के लिए आईएएस लॉबी को सबसे ज्यादा जिम्मेदार मान रहे हैं। सिबि को हाल ही में नरसिंहपुर कलेक्टर के पद से हटाकर मंत्रालय में उपसचिव बनाया गया है। 

नरसिंहपुर में नेतागिरी
सिबी चक्रवर्ती नरसिंहपुर कलेक्टर थे। उनके तबादले के बाद विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। नरसिंहपुर में स्कूली छात्रों की रैली निकाली गई। राम मंदिर से लेकर कलेक्ट्रेट परिसर तक रैली निकाली गई। लोगों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर चक्रवर्ती का ट्रांसफर रोकने की गुजारिश की है। प्रदेश के वरिष्ठ एवं रिटायर्ड आईएएस अफसर इस तरह के प्रदर्शन को गलत मानते हैं। सवाल यह भी है कि स्कूली बच्चों को कलेक्टर के तबादले से क्या सरोकार। उनका उपयोग राजनीति के लिए क्यों किया जा रहा है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week