मंत्री का बेटा दलित महिला सरपंच को ध्वजारोहरण नहीं करने देता !!

Thursday, August 11, 2016

;
भोपाल। मध्यप्रदेश के वित्तमंत्री एवं दमोह विधायक जयंत मलैया के बेटे सिद्धार्थ मलैया पर आरोप है कि वो एक दलित महिला सरपंच को 15 अगस्त के दिन ध्वजारोहरण करने नहीं देता। महिला सरपंच इस समय कलेक्ट्रेट के बाहर धरने पर बैठी है। उसे पद से हटा दिया गया है। पिछले साल भी 15 अगस्त से पहले उसे पद से हटा दिया गया था। बता दें कि सिद्धा​र्थ मलैया इन दिनों राजनीति में तेजी से सक्रिय हुए हैं। 

दमोह जिले के बांदकपुर ग्राम पंचायत की सरपंच रहीं पूना बाई इन दिनों कलेक्ट्रेट के बाहर धरने पर बैठ गई है। सरपंच का आरोप है कि उन्हें साजिश करते हुए वित्त मंत्री के बेटे के कहने पर हटाया गया है। पूना बाई ने आरोप लगाया कि वित्तमंत्री जयंत मलैया के बेटे और भाजपा नेता सिद्धार्थ मलैया उन्हें ध्वजारोहण नहीं करने देता। सरपंच ने कहा कि वो कहते हैं कि यहां दलित सरपंच झंडा रोहण नहीं करेगी। 

सरपंच ने ये का आरोप है कि पिछले साल भी वित्तमंत्री के बेटे के कारण ही उन्हें 15 अगस्त से पहले हटा दिया गया था, ताकि वो ध्वजारोहण न कर सके। वहीं इस मामले में मलैया का कहना है कि पूना बाई को दलित होने के नहीं बल्कि अनियमितता के चलते हटाया गया है। इस मामले में फिलहाल कलेक्टर की ओर से कोई बयान सामने नहीं आई है।
;

No comments:

Popular News This Week