फार्मूला 75: गुजरात की सीएम ने दिया इस्तीफा - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

फार्मूला 75: गुजरात की सीएम ने दिया इस्तीफा

Monday, August 1, 2016

;
नईदिल्ली। इन दिनों बीजेपी में फार्मूला 75 चर्चा में हैं। मप्र के 2 मंत्री, केन्द्रीय केबिनेट से 2 मंत्रियों के बाद अब गुजरात की सीएम आनंदीबेन पटेल ने भी इस्तीफे की पेशकश कर दी है क्योंकि वो भी 75 पार करने जा रहीं हैं। आनंदीबेन के इस्तीफे पर अमित शाह ने कहा कि आनंदीबेन पटेल ने इस्तीफे की पेशकश की है। मैं उनका पत्र पार्टी संसदीय बोर्ड के समक्ष रख दूंगा ,जो इस पर अंतिम फैसला लेगा। खबरों के अनुसार गुजरात के सीएम पद के लिए तीन नामों की चर्चा की जा रही है। इस रेस में पुर्षोतम रुपाला, नितिन पटेल, विजय रुपानी शामिल हैं।

शाह ने संकेत दिया कि आनंदीबेन की जगह दूसरे व्यक्ति को नियुक्त किया जाएगा ताकि नए मुख्यमंत्री के पास जनवरी में होने वाले वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन की तैयारी का समय हो। कांग्रेस के नेता अहमद पटेल ने कहा कि सीएम आनंदीबेन का इस्तीफा 2017 में बीजेपी की हार का संकेत है।

इससे पहले सीएम आनंदीबेन ने फेसबुक पर लिखा था कि भाजपा को अगले साल चुनाव से पहले किसी नए चेहरे की जरूरत होगी। राज्य की भाजपा सरकार में 1998 से मंत्री पद पर रहीं और 2014 से राज्य की मुख्यमंत्री के पद पर आसीन पटेल के नेतृत्व में भाजपा नरेंद्र मोदी काल के बाद से इस बार पहली बार विपक्ष से कड़ी चुनौती का सामना कर रही है। आगामी 21 नवंबर को 75 वर्ष की आयु पूरी करने वाली पटेल ने यह भी कहा कि भाजपा को अगले साल होने वाले चुनाव से पहले राज्य में एक नए चेहरे की जरूरत है।

राज्य की पहली महिला मुख्यमंत्री ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा ,पिछले कुछ समय से पार्टी की यह परंपरा रही है कि जो लोग 75 वर्ष की आयु पूरी कर लेते हैं वे अपने पद से स्वैच्छिक रूप से सेवानिवृत्त हो जाते हैं। नवंबर में मैं 75 वर्ष की आयु पूरी कर लूंगी। आनंदीबेन पटेल ने नरेंद्र मोदी के केंद्र की राजनीति में आने के बाद 22 मई 2014 को मुख्यमंत्री का पद संभाला था।
;

No comments:

Popular News This Week