मप्र में बरस रही है मौत: 6 जिले चपेट में, 15 जिंदगी काल में समा गईं - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

मप्र में बरस रही है मौत: 6 जिले चपेट में, 15 जिंदगी काल में समा गईं

Saturday, August 20, 2016

;
भोपाल। मप्र के 6 जिलों में पानी अब मौत बनकर बरस रहा है। लगातार 5वें दिन चल रही बारिश ने जिंदगी को संकट में डाल दिया है। अब तक 15 मौतों की अधिकृत जानकारी है, जबकि यह आंकड़ा काफी बढ़ सकता है। सतना, रीवा, छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह एवं सागर में पानी की पानी नजर आ रहा है। लोग जान बचाने के लिए यहां वहां छुपे हुए हैं। 

राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को संवाददाताओं से बारिश और बाढ़ के हालातों पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि राज्य के कई हिस्सों के लिए बाढ़ मुसीबत बन गई है। बीते 24 घंटों के दौरान 15 लोगों की मौत हुई है. इसमें सागर के राहतगढ़ में मकान के ढह जाने से सात लोगों की मौत हो गई। बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

इस कार्य में स्थानीय पुलिसबल, राहत दल के अलावा सेना व हेलीकॉप्टर की भी मदद ली जा रही है। चौहान ने बताया कि रीवा, सतना व पन्ना में बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला जा रहा है। बाढ़ प्रभावितों के लिए राहत शिविर भी लगाए गए है। बुंदेलखंड के छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह और सागर में भी भारी बारिश हो रही है। यहां कई जगहों पर पुल और पुलिया पानी में डूब गए हैं. इस वजह से अधिकांश जिलों का सड़क संपर्क टूट गया है।
;

No comments:

Popular News This Week