यूपी के स्कूल में राष्ट्रगान बंद कर, 'अल्लाह हु अकबर' शुरू करवाया

नईदिल्ली। उत्तरप्रदेश के बांदा जिले में एक प्राथमिक विद्यालय में राष्ट्रगान पर पाबंदी लगाने का मामला सामने आया है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है। हालांकि, शिकायत मिलने पर प्रशासन ने मामले की जांच कराकर स्कूल की प्रधानाध्यपिका और एक अध्यापिका को निलंबित कर दिया है।

मामला बांदा के बड़ोखर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय जौरही का है। जहां पिछले 15 दिनों से राष्ट्रगान और प्रार्थना नही हो रही थी। इसकी शिकायत लोगों ने अधिकारियों से की थी, जिस पर एसडीएम ने जांच की आरोप सही पाए जाने के बाद स्कूल की प्रधानाध्यापिका साजिया परवीन और एक शिक्षिका शैलेंद्री को निलंबित कर दिया।

स्कूल के बच्चों की माने तो स्कूल की बड़ी मैडम साजिया ने उन्हें प्रार्थना और राष्ट्रगान करने से मना किया था और लगभग पंद्रह दिनों तक स्कूल में प्रार्थना नही हुई। एक बच्चे ने बताया कि बड़ी मैडम ‘अल्लाह हु अकबर’ कहने को कहती थीं। स्कूल की रसोइया ने भी बताया कि स्कूल में प्रार्थना और राष्ट्रगान मैडम ने बंद करा दिया था।

इसके अलावा गांव के ग्रामीणों ने भी यही बात स्वीकारी है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इस मामले को स्कूल की प्राधानाध्यापिका और सहायक अध्यापिका के बीच आपसी विवाद बता रहें है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !