बालाघाट में मिले नक्सलियों के पर्चे, सर्चिंग शुरू

Thursday, July 28, 2016

बालाघाट। नक्सलियों द्वारा 28 जुलाई से 3 अगस्त तक मनाये जाने वाले नक्सली शहीदी सप्ताह के प्रारंभ होते ही नक्सल क्षेत्र बिठली से आमानाला मार्ग पर नक्सली पर्चे और बैनर मिले है। जिसमें नक्सलियों ने गांव-गांव में नक्सली सप्ताह मनाये जाने, कामरेड श्रीधर श्रीनिवासन अमर रहे, शहीदों का आशय को पूरा करने पीएलजीए में नौजवान युवक-युवतियों को भर्ती होने का आव्हान किया है। इसके अलावा मिले पर्चे में नक्सलियों ने मोदी सरकार और पूंजीपतियों के खिलाफ भी लिखा है। साथ ही पिछले दिनों नक्सलियों का सहयोग करने के आरोप में ग्राम जगला से गिरफ्तार किये गये तीनों ग्रामीणों की गिरफ्तारी का भी विरोध किया है। 

नक्सल प्रभावित क्षेत्र बिठली में 27 जुलाई को पर्चे और बैनर मिले थे । वही 28 जुलाई को सोनगुड्डा के मेन रोड से लगे जंगलो में पर्चे मिले जिसमें पुलिस मुठभेड मारे गये उत्तर गढचिरोली डिवीजन मे मारे गए मृत्युंजय सहित 25 नक्सली नेताओं उल्लेख है, उन्हें शहीद और वीर योद्धा लिखा गया है। पुलिस ने इसकी तस्दीक शुरू की। अपनी सर्चिंग को और बढ़ा दिया है। 

बताया जाता है कि यह पर्चे और बेनर मलाजखण्ड ऐरिया कमेटी, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के नाम से फेंके और लगाये गये है। जिसकी पुलिस जांच कर रही है। इसके बाद से जिले में और अलर्ट जारी कर दिया गया है तथा पूरी गतिविधियों पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी निगाहेे रखे हुए है।
  • सुधीर ताम्रकार, बालाघाट 


SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं