देश भर में चेन स्नेचिंग करतीं हैं ये महिलाएं

Wednesday, July 27, 2016

;
भोपाल। ध्यान से देखिए इन्हें, पहचान लीजिए, सबको बताइए सावधान रहें इनसे। ये आपके आसपास भी हो सकतीं हैं। ये वही महिलाएं हैं जो जैन आचार्य विद्यासागर जी के भीड़ भरे कार्यक्रमों में महिलाओं की चेन स्नेचिंग करते पकड़ी गईं हैं। इससे पहले भी ये देश के कई शहरों में पकड़ी जा चुकीं हैं परंतु जमानत के बाद फरार हो जातीं हैं और दूसरे किसी शहर में जाकर चेन स्नेचिंग करने लगतीं हैं। 

इस महिला गैंग कर चार सदस्यों को एमपी नगर पुलिस ने बुधवार 27 जुलाई 2016 की सुबह गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इन्हे दिगम्बर जैन मंदिर से गिरफ्तार किया है। महिलाओं के पास से सात सोने की चेन बरामद हुई हैं, जिनकी कीमत ढाई लाख रुपए आंकी गई है। एमपी नगर टीआई सूर्यकांत अवस्थी ने बताया कि पुलिस ने बनिता, पंजबरनम और राजाकी नामक महिलाओं को दिगम्बर जैन मंदिर से गिरफ्तार किया है। यह तीनों महिलाएं आज दोबारा चेन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थी, लेकिन महिलाओं की संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए पुलिस स्टॉफ द्वारा इनको हिरासत में लिया गया। कड़ी पूछताछ के बाद महिलाओं ने सारी सच्चाई बयां की। तीन महिलाओं ने अपनी चौथी साथी सरस्वती के बारे में बताया, जिसे हबीबगंज स्टेशन से हिरासत में लिया गया। 

यह चारों महिलाएं घुमक्कड़ समाज की हैं और मूलत: तमिलनाडू राज्य के बैंगलूरू जिले की निवासी हैं। महिलाओं पर दक्षिण भारत के अलावा कई अन्य राज्यों में अपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। महिलाएं दिखावे के लिए मनिहारि का धंधा करती हैं। महिलाओं पर लूट का प्रकरण दर्ज किया गया है।
;

No comments:

Popular News This Week