खबर का असर: कान्हा फनसिटी संचालक के खिलाफ मामला दर्ज

भोपाल। अंतत: खबर का असर हुआ और मिसरोद पुलिस को तमाम ना नुकर के बाद कान्हा फनसिटी के संचालक बालमुकुंद पाटीदार उर्फ बल्लू पाटीदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करनी ही पड़ी। मामला वाटर पार्क में एक मासूम की मौत का है। भोपाल समाचार ने सबसे पहले सवाल उठाया था कि 'लाइफ गार्ड के रहते यह हादसा संभव नहीं था, वाटर पार्क संचालक ने पर्याप्त संख्या में लाइफ गार्ड तैनात नहीं किए, इसलिए हादसा हुआ।' इधर भाजपा से जुड़े होने के कारण पुलिस लगातार वाटर पार्क संचालक को बचाने का प्रयास कर रही थी।

सोमवार का घटनाक्रम
सोमवार दोपहर मां श्वेता और कॉलोनी की अन्य महिलाओं के साथ कान्हा फनसिटी के वाटर पार्क में गए थे। इस दौरान उनका 4 वर्षीय बेटा सार्थक बड़गे उनसे बिछड़ गया और वाटर पार्क के एक कुंड में जा गिरा, जिससे उसकी मौत हो गई। 

भोपाल समाचार का सवाल 
इस मामले में भोपाल समाचार डॉट कॉम ने घटना के वक्त ही यह सवाल उठाया था कि वाटर पार्क में प्रत्येक पूल के पास कम से कम 2 लाइफ गार्ड तैनात किए जाने का प्रावधान है। हादसे के समय मौके पर एक भी लाइफ गार्ड नहीं था। यदि होता तो मासूम को बचाया जा सकता था। 

पुलिस ने क्या किया
पुलिस इस मामले में लगातार बल्लू पाटीदार को बचाने का प्रयास करती रही। सबसे पहले तो उसने मृत बालक की मां को ही इस हादसे का जिम्मेदार मानते हुए मामला दर्ज करने की सूचना प्रसारित करवा दी। इसके बाद जब दवाब बढ़ा तो वाटर पार्क के प्रबंधन और कर्मचारियों के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज करने का प्रयास किया, लेकिन जब यह मामला वायरल हो गया तो अंतत: पुलिस को संचालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज करना ही पड़ा। 

मां के बयान को बनाया आधार 
मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे मिसरोद पुलिस सार्थक के घर पहुंची। पुलिस ने श्वेता और साथ गई अन्य महिलाओं के बयान दर्ज किए। श्वेता ने बयान दिया कि वाटर पार्क में यदि सुरक्षा इंतजाम प्रभावी होते तो शायद सार्थक जिंदा होता। टीआई कुंवर सिंह मुकाती के मुताबिक श्वेता के बयान को आधार बनाकर ही बल्लू के खिलाफ आईपीसी की धारा 304ए के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

14 दिन में बल्लू के खिलाफ दूसरा केस
बीते 14 दिन के भीतर बल्लू के खिलाफ दर्ज हुआ ये दूसरा केस है। इससे पहले बीती 16 मई की रात वे कान्हा फनसिटी स्थित होटल में रेव पार्टी का आयोजन कर चर्चा में आए थे। मिसरोद पुलिस ने रेव पार्टी करते कॉलेज संचालक, बिल्डर और छह बार बालाओं समेत 21 लोगों को गिरफ्तार किया था। ये पार्टी फनसिटी के डायरेक्टर बल्लू पाटीदार ने आयोजित की थी। मुंबई से छह डांसर्स को फ्लाइट से भोपाल बुलवाया गया था। सभी के खिलाफ पुलिस ने सार्वजनिक स्थल (होटल) पर अश्लीलता फैलाने के आरोप में केस दर्ज किया था। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !