BJP ने बीफ बाजार से बटोरा 250 करोड़ चंदा

नईदिल्ली। निर्वाचन आयोग की वित्तीय वर्ष 2013-2014 की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी ने बीफ निर्यात करने वाली कंपनियों से 250 करोड़ रुपये का चंदा प्राप्त किया है. कंपनियों ने यह पैसा लोकसभा चुनाव के दौरान दिया. दान देने वाली कंपनियां फ्रिगोरिफिको अल्लाना लिमिटेड, फ्रिगिरियो कन्सवा अल्लाना लिमिटेड और इंडाग्र फूड्स लिमिटेड हैं. 

साल 2014-2015 में फ्रिगोरिफिको अलाना लिमिटेड ने पार्टी फंड में 50 लाख जमा कराए. यह लेनदेन विजया बैंक के माध्यम से किया गया. अलानसंस भैंस मीट के निर्यात में एक अग्रणी कंपनी है. कंपनी मीट निर्यात बाजार में हलाल मीट के निर्यातक के रुप में सबसे बड़ी उत्पादक है. इसी के साथ कंपनी सब्जी उत्पाद, मसाले, अनाज और कॉफी का भी व्यापार करती है. कंपनी शेयर बाजार के साथ सूचीबद्ध है. 

मोदी ने गोमांस को बनाया था
चुनावी मुद्दा गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोमांस के निर्यात को बिहार चुनाव में चुनावी मुद्दा बनाया था. बिहार के नवादा जिले में एक चुनावी रैली के दौरान मोदी ने गुलाबी क्रांति का विरोध किया था. हाल ही में दादरी हत्या और केरल हाउस में छापे जैसी घटनाओं के बाद कई बीजेपी नेताओं ने बीफ का विरोध किया था और इससे जुड़े कई बयान दिए थे जिसके बाद देश में असहिष्णुता पर बहस छिड़ गई थी.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !