संविदा कर्मचारियों ने सीएम को सौंपा ज्ञापन

भोपाल। नियमितीकरण की मांग कर रहे पंचायत विभाग के संविदा कर्मचारियों ने सीहोर में सीएम को ज्ञापन सौंपा। शिवराज सिंह यहां दौरे पर थे। पढ़िए क्या लिखा है ज्ञापन में:

प्रति,
माननीय मुख्यमंत्री महोदय
मध्यप्रदेश
विषयः- पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत कार्यरत संविदा कर्मचारियों को नियमित करने बावत।

महोदय,
विनम्र निवेदन है कि पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत संविदा कर्मचारियों द्वारा विगत 10 से 15 वर्षो से नियमित सेवायें प्रदान की जा रही है, एवं शासन की कई योजनाओं को सफल बनाने में बढ़-चढ़कर अपना योगदान दिया है, जिसमंे मनरेगा, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना, स्वास्थ्य विभाग आदि शासन की विभिन्न योजनाओं के सफल क्रियान्वयन में संविदा कर्मचारियों ने अपना सहयोग पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी से प्रदान किया है, इस अवधि में कई संविदा कर्मचारी उम्रदराज हो चुके हैं, तथा अन्य शासकीय सेवाओं में आवेदन करने की स्थिति में भी नहीं है।

अतः श्रीमान जी से  सविनय निवदेन है कि समस्त संविदा कर्मचारियों की निम्नलिखित मांगों पर सहानुभुति पूर्वक कार्यवाही करने की कृपा करें -

1   म.प्र. ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण में कार्यरत समस्त संविदा कर्मचारियांे को जल्द से जल्द नियमित किया जायें।
2  नई सीधी भर्ती बंद कर उन पदों पर सबसे पहले संविदा कर्मचारियों को नियमित किया जाए एवं शासन की अन्य भर्तीयों में अनुभव के आधार पर अंक देते हुये प्राथमिकता दी जाये तथा आयु सीमा में छूट प्रदान की जायें।
3   संविदा कर्मचारियों को समान कार्य हेतु समान वेतन तत्काल दिया जायें।
4 सरकार द्वारा नियमित कर्मचारियों के समान 119 प्रतिशत मंहगाई भत्ता व अन्य सूविधायें प्रदान की जायें।
5  कई बार आश्वासन के पश्चात भी उच्च अधिकारियों द्वारा वेतन एंव अन्य विसंगतियाें पर कोई पहल नही कि जाती है जिसके कारण संविदा कर्मचारी अपने को ठगा सा महसूस करता है।
6  संविदा कर्मचारियों का अनुबंध प्रतिवर्ष के स्थान पर अन्य योजनाओं की तरह एक ही बार में तीन वर्षों के लिये किया जावें, ताकि उन्हें मानसिक एवं आर्थिक समस्याओं का सामना न करना पड़ें।

बाबूलाल मेवाड़ा
जिला अध्यक्ष
पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग
संविदा कर्मचारी संघ, जिला सीहोर (मप्र)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !