कॉलेज परीक्षा से आंसरशीट लेकर भाग गई छात्रा

इंदौर। IIST कॉलेज में परीक्षा के दौरान एक छात्रा उत्तर पुस्तिका लेकर ही भाग गई। उसे शिक्षकों ने चेतावनी भी दी, लेकिन वह रुकी और उसके बाद से कॉलेज भी नहीं लौटी। केंद्राध्यक्ष देर शाम तक उसका इंतजार करते रहे और आखिर में उसके खिलाफ केस दर्ज करवाया गया। राऊ थाना प्रभारी विजय सिसौदिया के अनुसार परीक्षा लेने वाले ज्ञानेन्द्र मिश्रा की रिपोर्ट पर छात्रा श्रद्धा जायसवाल के खिलाफ मध्यप्रदेश मान्यता प्राप्त परीक्षा अधिनियम की धारा 3/4 के तहत केस दर्ज किया है।

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने कुछ परिक्षाएं आयोजित की हैं, जिसका सेंटर पीथमपुर रोड स्थित राऊ के इंदौर इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च सेंटर में था। यहां शुक्रवार सुबह सात बजे तक बीकॉम के व्यावसायिक गणित विषय का पर्चा था। इसी दौरान छात्रा श्रद्धा जायसवाल अचानक उठी और उत्तर पुस्तिका लेकर भाग निकली। जब शिक्षकों को इसकी जानकारी लगी तो उसे चेतावनी भी दी, लेकिन वह नहीं आई। उसका देर शाम तक इंतजार किया गया, लेकिन उसका कहीं कोई सुराग नहीं लगा।

आखिरकार शाम को कॉलेज के शिक्षक और केंद्राध्यक्ष राजेंद्र नगर थाने पहुंचे और श्रद्धा के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। मिश्रा का कहना है कि यह पहली बार हुआ है और अब छात्रा के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज हो चुका है, इसकी जानकारी विश्वविद्यालय को दी जा रही है जहां उचित कार्रवाई कर छात्रा को टर्मिनेट किया जा सकता है। उधर, पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की है और छात्रा की तलाश की जा रही है।

हालांकि मिश्रा ने शिकायत में पीथमपुर रोड स्थित इंदौर इंस्टिट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी कॉलेज के इंडियन इंस्टिट्यूट (आईआईएसटी) कॉलेज का जिक्र किया है, जो आईआईएमआर कॉलेज के पास है। उधर, आईआईएसटी कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि देवीविवि ने बीकॉम परीक्षा के लिए आईआईएमआर कॉलेज को सेंटर बनाया था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !