मप्र में फॉरेस्ट गॉर्ड की भर्ती

मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल, भोपाल ने वनरक्षक (फॉरेस्ट गॉर्ड) के पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की है। विज्ञापित पदों की कुल संख्या 2,400 है।

विज्ञापित पदों को भरने की शैक्षिक योग्यता के अंतर्गत उम्मीदवारों को मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल या समकक्ष संस्‍थान से 10वीं पास उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

विज्ञापित पदों पर उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। वेतनमान के तौर पर चयनित उम्मीदवारों को 5,200 रुपये से लेकर 20,200 रुपये तक व ग्रेड पे 1,900 रुपये प्रतिमाह दिए जाने का प्रावधान है।

विज्ञापित पदों पर केवल ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किया जाएगा। उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करने के लिए संबंधित वेबसाइट पर जाएं व दिए गए निर्देशों के अनुसार सावधानीपूर्वक आवेदन करें। पूर्णरूप से भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकालकर आगामी प्रकिया के लिए सुरक्षित रख लें।

आवेदन करने के बाद आवेदक इसमें संशोधन कर सकते हैं। आवेदन पत्र में संशोधन करने की अंतिम तिथि 04 जून, 2015 निर्धारित की गई है। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 मई, 2015 निर्धारित की गई है। सामान्य व ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।

आवेदक का अंतिम चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के अलावा शारीरिक क्षमता परीक्षण के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन 16 अगस्त, 2015 को किया जाएगा। आवेदन करने के लिए या किसी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट www.vyapam.nic.in पर लॉग ऑन करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !