वाटरपार्क के चेंजिंग रूम में CCTV कैमरा

कोलकाता। शहर के सबसे बड़े वॉटर पार्क 'एक्वॉटिका' के मैनेजर समेत 3 लोगों को यहां पार्क के महिला चेंजिंग रूम में कथित तौर पर गोपनीय सीसीटीवी कैमरा लगे होने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

दक्षिणी 24 परगना जिले के एएसपी अभिजीत सिन्हा के मुताबिक, ये गिरफ्तारियां रात को हुईं। इससे पहले दिन में वॉटर पार्क आने वाली और चेंजिंग रूम का इस्तेमाल करने वाली कुछ महिलाओं ने इस बारे में शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि चेंजिंग रूम और पार्क के कई हिस्सों में लगे सीसीटीवी कैमरों को जब्त कर लिया गया है। एक्वाटिका के सीईओ मंशु टंडन ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है, लेकिन 'हम यह बताना चाहते हैं कि जैसा कि कहा जा रहा है किसी तरह से भी प्राइवेसी की अनदेखी नहीं की गई है, क्योंकि सीसीटीवी महिलाओं के चेंजिंग रूम में नहीं लगे थे।

उन्होंने कहा कि पार्क में महिलाओं और पुरुषों के लिए दो अलग-अलग लॉकर्स और चेंजिंग रूम हैं। हालांकि पार्क के अधिकारियों ने पुरुषों के लिए बने लॉकर्स और चेंजिंग रूम को बदलकर महिलाओं के लिए कर दिया था क्योंकि महिलाओं के चेंजिंग रूम ओैर लॉकर्स रूम में पुनर्निर्माण का काम चल रहा है। उन्होंने बताया कि पुरुषों के लिए बने लॉकर्स रूम में सीसीटीवी कैमरे लगे थे और जब इस रूम को महिलाओं के लिए तय कर दिया गया तब भी ये कैमरे चलते रहे, क्योंकि कर्मचारी इन्हें बंद करना भूल गए थे। टंडन के मुताबिक, सीसीटीवी कैमरा करीब डेढ़ घंटे तक चलता रहा, लेकिन जब यह बात सामने आई तो इसे बंद कर दिया गया। यह घटना एचआरडी मिनिस्टर स्मृति इरानी की ओर से गोवा के फैब इंडिया शोरूम के चेंजिंग रूम में सीसीटीवी कैमरा लगे होने की शिकायत किए जाने की घटना के कुछ ही दिन बाद हुई है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !