फुस्स हो गईं वनविभाग की बंदूकें, रेंजर सहित पूरी टीम की बेदम पिटाई

ग्वालियर। वनविभाग को मिलीं बंदूकें फुस्स निकलीं। ग्रामीणों ने जब रेंजर सहित पूरे अमले को घेर लिया और जानलेवा हमला किया तो जान बचाने के लिए रेंजर ने हवाई फायर करने चाहे परंतु फायर फुस्स हो गए। उसके बाद तो ग्रामीणों ने और बुरी तरह से पीटा। बेहोश होने तक पीटते ही रहे। हमलावरों ने डिप्टी रेंजर सत्य प्रकाश गौड़, वनपाल रामानंद जाटव, वनरक्षक महेंद्र, प्रताप व चालक साकेत को अपना शिकार ​बनाया।

हमलावर ट्रैक्टर-ट्रॉली के के साथ वनकर्मियों की 2 बंदूक लूटकर ले गए। हमलावर कुलैथ गांव के बताए गए हैं। एक वनकर्मी की हालत गंभीर है।

शनिवार की सुबह 10 बजे के लगभग गिरवाई वन विभाग चौकी की टीम तिघरा क्षेत्र में गश्त के लिए निकली। टीम ने महेशपुरा गांव के पास अवैध खंड़ों से लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली को पकड़ लिया। पहले चालक ट्रॉली मौके पर छोड़कर भाग गया। ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर आ रही टीम को 2 दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने लाठी-डंड़ों से लैस होकर घेर लिया। इन लोगों ने टीम पर हमला बोल दिया।

वनपाल रामनंद जाटव, महेंद्र प्रताप व चालक साकेत को बेरहमी से पीटा। तीनों के बेहोश होने के बाद हमलावर ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर और वनकर्मियों की 2 बंदूकें भी लूटकर ले गए। घायल वनकर्मियों को इलाज के लिए जेएएच के ट्रॉमा सेंटर में दाखिल कराया गया। इनमें वनरक्षक महेंद्र प्रताप को शाम होश आया।

बंदूक धोखा दे गईं
वनविभाग की टीम के पास सुरक्षा के लिए 12 बोर की बंदूक थी। वन विभाग की टीम ने पहले हमलावर को रोकने के लिए बंदूक तानी। इसके बाद भी हमलावर नहीं भागे तो उन्होंने फायर करने का प्रयास किया, लेकिन बंदूक धोखा दे गई। हमवार पीटाई कर बंदूके लूटकर ले गए।

कुलैथ के हमलावर- वनविभाग की टीम पर हमला होने की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। तिघरा थाना पुलिस ने कुलैथ निवासी मोहन यादव, गंभीर यादव, सोनू यादव, धीरज यादव के खिलाफ लूट व मारपीट और शासकीय कार्य में व्यवधान का मामला दर्ज कर लिया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !