मप्र के पटवारियों की महापंचायत 15 को

भोपाल। आज यहाँ प्रदेश के आम पटवारियों की महापंचायत की तैयारियों को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में समस्याओं पर चर्चा के साथ महापंचायत का एजेण्डा भी तय किया गया। इसमें सबने एक स्वर में "काम के लेंगे पूरे दाम" की बात की। महापंचायत में लगभग 3000 पटवारियों के आने की संभावना बताई गयी है।

पटवारी महापंचायत के प्रवक्ता सचदेव रावत ने बताया कि बैठक में तय किया गया है कि पटवारी महापंचायत के बाद सभी पटवारी अनुशासित ढंग से शांतिपूर्ण एक प्रकार से रैली के रूप में माननीय मुख्यमंत्री महोदय निवास जायेंगे व उनसे मिलकर अपनी समस्याओं के निराकरण हेतु अनुरोध पत्र सौंपकर निवेदन करेंगे।

अनुरोध पत्र में पटवारियों को समुचित न्यूनतम वेतन 40,000/- दिये जाने, यात्रा भत्‍ता न्यूनतम 4000/- , स्टेशनरी भत्‍ता न्यूनतम 3000/-, राजस्व निरीक्षक भर्ती में प्रशिक्षण प्राप्‍त पटवारियों की प्राथमिकता से भर्ती की जाने, कोटा 20% से बड़ा कर न्यूनतम 50% किये जाने, नायब तहसीलदार पद के लिये पटवारियों की डी.पी.सी. से विभागीय प्रमोशन किये जाने, पटवारी मुख्यालय तहसील स्तर पर किये जाने एवं हल्का मुख्यालय पर कार्यालय की व्यवस्था किये जाने के निवेदन के साथ ही अपने अधिनस्थ राजस्व विभाग के महत्वपूर्ण कर्मचारी कोटवार को कलेक्टर रेट न्यूनतम वेतन 7000/- किये जाने की बात भी की जायेगी।

पटवारी महापंचायत के प्रवक्ता सचदेव रावत ने बताया कि महापंचायत में सभी पटवारी एक आम पटवारी के रूप में शामिल होंगे, किसी प्रकार की कोई भी संघ जैसी राजनीति नहीं की जायेगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !