RESONANCE और Step Up Academy सील, स्टूडेंट की जान को खतरा, BHOPAL SDM की कार्रवाई

मध्य प्रदेश शासन के निर्देशानुसार 12 जून 2024 को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में एडीएम श्री हिमांशु चंद्र ने एक बैठक में निर्देश दिए थे कि जिन कोचिंग संस्थानों, रेस्टोरेंट और होटल्स के पास फायर सेफ्टी की एनओसी नहीं है और हाइड्रेंट सिस्टम नहीं लगा है, वे सभी एक सप्ताह के भीतर आवश्यक व्यवस्थाएँ कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।

RESONANCE और Step Up Academy वालों पर अल्टीमेटम का भी असर नहीं पड़ा

निर्देश के 15 दिन बाद भी कई संस्थानों ने फायर सिस्टम और हाइड्रेंट सिस्टम लगवाने की रिपोर्ट पेश नहीं की। इस पर कार्रवाई करते हुए एसडीएम एमपी नगर श्री एलके खरे, तहसीलदार श्री सुनील वर्मा, फायर अधिकारी श्री अशर खान, शिक्षा विभाग के श्री अभिषेक वैश्य और अन्य विभागों ने संयुक्त निरीक्षण किया।निरीक्षण में पाया गया कि रिजोनेंस और स्टेप अप कोचिंग संस्थानों ने आदेश का पालन नहीं किया। इसके परिणामस्वरूप दोनों कोचिंग कार्यालयों को सील कर दिया गया। 

INFINITY THE GAMING ZONE BHOPAL सील कर दिया

बच्चों की पढ़ाई का ध्यान रखते हुए कक्षाओं को सील नहीं किया गया है। इसी के साथ एमपी नगर स्थित इंफिनिटी गेम ज़ोन और एक कैफे को भी फायर सेफ्टी नॉर्म्स का पालन न करने के कारण सील कर दिया गया है। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !