Business ideas - लाख 2 लाख महीने की कमाई तो DWM से ही कर सकते हैं, इन्वेस्टमेंट 50000

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बताने जा रहे हैं जिसमें इन्वेस्टमेंट ना के बराबर है। आप इसे जीरो इन्वेस्टमेंट बिजनेस आइडिया भी कह सकते हैं। जबकि कमाई ₹200000 महीने तक बड़ी आसानी से हो सकती है। इसके लिए आपको कोई स्पेशल डिग्री डिप्लोमा कोर्स नहीं करना पड़ेगा। बस आपके अंदर बिजनेसमैन वाली बात होनी चाहिए।

world best business opportunity ideas for beginners 

MAID अब लगभग प्रत्येक घर की NEED बन गई है। कुछ प्रोफेशनल्स फुल टाइम मेड अप्वॉइंट करने लगे हैं। जरा ध्यान से देखिए। आपकी लाइफ में जो कुछ भी जरूरी है, उसका बैकअप भी आपके पास होता है। इलेक्ट्रिसिटी के लिए इनवर्टर, रसोई गैस के लिए एक्स्ट्रा सिलेंडर यहां तक कि यदि बच्चे की स्कूल बस नहीं आती तो आप खुद छोड़ने चले जाते हैं। यानी काम नहीं रुकता, लेकिन मेड के मामले में लोगों के पास कोई बैकअप प्लान नहीं है। यदि मेड नहीं आती, अचानक छुट्टी पर चली जाती है तो जैसे घर का सारा काम बंद हो जाता है। कई बार घर में कोई प्रोग्राम होता है। घर में कुछ एक्स्ट्रा काम निकल आता है। खासकर छुट्टी के दिन वर्किंग वूमंस को एक एक्स्ट्रा मेड की जरूरत होती है। 

छोटे शहर और महानगर के लिए स्टार्टअप प्लान

पब्लिक की इस प्रॉब्लम के सोल्यूशन का नाम है daily wage maid यानी दैनिक वेतन भोगी घरेलू सहायक। की यही आपका बिजनेस है। आपका अपने शहर की सबसे पॉश कॉलोनी में 1BHK किराए पर लेना है। अब आपको कुछ ऐसी महिलाओं से संपर्क करना है जो daily wage maid का काम कर सकती हो। आपका 1BHK उनका रेस्ट हाउस, कंट्रोल रूम और ऑफिस होगा। शुरुआत में किसी को भी मंथली सैलेरी पर नियुक्त करने की जरूरत नहीं है। अब आपको अपने Flyers प्रिंट करवाने हैं। 

ग्राहकों तक पहुंचने का सबसे सरल तरीका

Flyers में आपके द्वारा दी जाने वाली सभी प्रकार की सुविधाओं के बारे में आकर्षक तरीके से जानकारी होनी चाहिए। आपके द्वारा चार्ज किए जाने वाला दैनिक वेतन और डिस्काउंट ऑफर भी होना चाहिए। इसके अलावा आपका कांटेक्ट नंबर, व्हाट्सएप नंबर और इंस्टाग्राम आईडी इत्यादि का स्पष्ट उल्लेख होना चाहिए। अब अपने Flyers को पूरी कॉलोनी में डिस्ट्रीब्यूशन करवा दीजिए और इसके साथ आपका बिजनेस का बेसिक फर्स्ट राउंड खत्म होता है। जिसको भी जरूरत होगी वह आपसे कांटेक्ट करेगा। आपको अपनी सेवाओं पर फोकस करना है। कोशिश कीजिए कि आपके द्वारा भेजी जाने वाली मेड आपकी यूनिफॉर्म में हो। ग्राहक से पेमेंट आप लेंगे और कमीशन काटकर मेड को देंगे। 
 

best new unique business ideas in hindi for students 

यह एक ऐसा बिजनेस है जिसमें पूरा दिन खर्च नहीं होता। आप कॉलेज स्टूडेंट है या किसी कॉम्पिटेटिव एग्जाम्स की तैयारी कर रहे हैं। अथवा अपने स्टार्टअप के लिए फंडिंग के लिए इंतजार कर रहे हैं, तो यह बिजनेस न केवल आपका पूरा खर्चा उठा लेगा बल्कि आपके स्टार्टअप की फंडिंग में भी हेल्प करेगा। 

business ideas for women in india 

भारत की महिलाएं तो यह काम फ्री में कर रही हैं। यदि पड़ोस में किसी को जरूरत होती है तो अपने घर की मेड को मोटिवेट करके पड़ोस के घर में भेज देती हैं। बस इसी काम को बिजनेस बनाना है। इसके कारण एक तरफ आप निर्धन महिलाओं को रोजगार देंगी तो दूसरी तरफ प्रोफेशनल फैमिली की हेल्प करेंगी। और इसके बदले में आपकी अपनी भी कमाई हो जाएगी। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस प्लान पर बड़े पैमाने पर काम करके अपने इन्वेस्टमेंट पर काफी अच्छा रिटर्न कमा सकते हैं, क्योंकि इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट बहुत कम और प्रॉफिट मार्जिन काफी अच्छा है। 

profitable business ideas in india 

यह बिजनेस अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, जोमैटो और उबर की तरह ऑफलाइन एग्रीगेटर है। 25% कमीशन इस बिजनेस का मिनिमम स्टैंडर्ड है। यदि आप अपने स्टाफ को यूनिफॉर्म देते हैं। उन्हें पिक एंड ड्रॉप फैसिलिटी देते हैं तो आप अपना कमीशन 50% तक कर सकते हैं। कृपया इस संडे सुबह के समय अपने शहर की सबसे पॉश कॉलोनी में लोगों से मिलने के लिए निकलिए। उन्हें अपने प्लान के बारे में बताइए। आपको समझ में आ जाएगा कि आपका बिजनेस कितना प्रॉफिटेबल है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !