SSC NEWS- ट्रांसलेटर पद के लिए चयनित अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन चॉइस फिलिंग

SSC,  कर्मचारी चयन आयोग द्वारा भारतीय लेखा परीक्षा एवं लेखा विभाग में कनिष्ठ अनुवादक के रिक्त पदों को भरने के लिए कनिष्ठ हिंदी अनुवादक,कनिष्ठ अनुवादक तथा वरिष्ठ हिंदी अनुवादक परीक्षा 2023 ( Junior Translator, Junior Hindi Translator, Senior Hindi Translator) के माध्यम से चुने गए अभ्यर्थियों के लिए आवश्यक जानकारी जारी की गई है। गौरतलब है कि यह विभाग भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक  ( Compotoral & Auditor General of India) अधीन है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय लेखा परीक्षा एवं लेखा विभाग में राजभाषा कैडर केंद्रीकृत है तथा पूरे भारत में स्थानांतरण की देयता है यद्यपि कनिष्ठ अनुवादक के पद पर राज्य में स्थित कार्यालय में प्रारंभिक नियुक्ति अभ्यर्थियों की मेधा( intellect) एवं उनके द्वारा दिए गए राज्य प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा ।इस संबंध में विस्तृत जानकारी भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

SSC IMPORTANT DATES FOR SELECTED CANDIDATES 

कनिष्ठ हिंदी अनुवादक, कनिष्ठ अनुवादक तथा वरिष्ठ हिंदी अनुवादक परीक्षा 2023 के माध्यम से भारतीय लेखा परीक्षा एवं लेखा विभाग (भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक के अधीन) में कनिष्ठ अनुवादक के पद पर चयनित किए गए अभ्यर्थियों को परामर्श दिया जाता है कि उक्त वेबसाइट (यहां क्लिक करें) पर अपनी व्यक्तिगत जानकारी, राज्य की प्राथमिकता एवं सत्यापन फार्म संबंधित वांछित जानकारी भरें। चयनित अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया दिनांक 8 अप्रैल 2024 से प्रारंभ होगी एवं दिनांक 22 अप्रैल 2024 तक जारी रहेगी।

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। शिक्षा और रोजगार से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में career पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !