IDBI BANK INVESTMENT - 7.75% ब्याज वाली FD स्कीम की तारीख बढ़ाई

आईडीबीआई बैंक के खाताधारकों के लिए गुड न्यूज़ है। बैंक की सबसे लोकप्रिय फिक्स डिपॉजिट स्कीम 444 की लास्ट डेट बढ़ा दी गई है। इस स्कीम में नियमित ग्राहकों के अलावा NRI और NRO भी इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं। इस फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में सीनियर सिटीजंस को 7.75% ब्याज मिलता है। 

IDBI BANK - 444 दिनों की उत्सव FD स्कीम की लास्ट डेट

आईडीबीआई बैंक की वेबसाइट पर इस बात की जानकारी दी गई है कि उत्सव एफडी स्कीम में 30 जून 2024 तक निवेश किया जा सकता है। आईडीबीआई बैंक नियमित ग्राहकों, NRI और NRO ग्राहकों को 444 दिनों के लिए उत्सव एफडी योजना में निवेश करने पर 7.25% की ब्याज दर से इंटरेस्ट दे रहा है। सीनियर सिटीजन को 7.75% की दर से ब्याज मिल रहा है। बैंक निवेशकों को इस एफडी को समय से पहले निकालने और बंद करने की भी इजाजत देता है। 

IDBI BANK - उत्सव एफडी स्कीम 375 दिन

आईडीबीआई बैंक 375 दिनों की उत्सव एफडी में निवेश करने वाले बुजुर्गों को 7.60% ब्याज दे रहा है। वहीं, नियमित ग्राहकों, NRI और NRO ग्राहकों को 375 दिनों की एफडी पर 7.10% का ब्याज दे रहा है। साथ ही समय से पहले पैसे निकालने या बंद करने का ऑप्शन भी देता है। 

IDBI BANK - उत्सव 300 दिनों की एफडी स्कीम

आईडीबीआई बैंक 300 दिनों की उत्सव एफडी में निवेश करने वाले बुजुर्गों को 7.55% ब्याज दे रहा है। वहीं, नियमित ग्राहकों, NRI और NRO ग्राहकों को 300 दिनों की एफडी पर 7.05% का ब्याज दे रहा है। साथ ही समय से पहले पैसे निकालने या बंद करने का ऑप्शन भी देता है। 

IDBI BANK SHARE REVIEW 

आईडीबीआई बैंक ने अपने शेयरहोल्डर्स को पिछले एक महीने में 4% से अधिक रिटर्न दिया है जबकि 6 महीने में 33% से अधिक रिटर्न दिया है। यह बैंक अपने इन्वेस्टर्स को पिछले 1 साल में लगभग 90% का रिटर्न दे चुका है और पिछले 5 साल में 102% से अधिक का रिटर्न दिया है। 52 हफ्ते का हाई 98.70 और 52 हफ्ते का लो 45.90 रुपए है। रिपोर्टिंग डेट को प्राइस 89 रुपए का

यानी यदि आप इस बैंक में फिक्स डिपाजिट करने के बजाय इसी बैंक के शेयर्स खरीद लेते हैं तो आपको फिक्स डिपाजिट की तुलना में कहीं ज्यादा रिटर्न मिलने की संभावना है। हालांकि इसमें फिक्स डिपाजिट जैसी गारंटी नहीं है लेकिन किसी भी समय अपना पैसा निकाल कर बाहर चले जाने की सुविधा जरूर है। 

डिस्क्लेमर - इस समाचार के माध्यम से हम आपको किसी भी प्रकार का इन्वेस्टमेंट करने अथवा नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं कर रहे हैं। हम केवल आपकी जानकारी बढ़ाने के लिए आंकड़े प्रस्तुत कर रहे हैं ताकि आप अपनी रिसर्च, एक्सपीरियंस और विवेक के आधार पर अपना डिसीजन बना सकें। 

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !