ICICI BANK ने हजारों ग्राहकों के क्रेडिट कार्ड ब्लॉक कर दिए, नुकसान का मुआवजा मिलेगा - NEWS TODAY

टॉप 10 भारतीय प्राइवेट बैंकों की लिस्ट में नंबर दो पर दर्ज आइसीआइसीआइ बैंक ने अपने हजारों खाता धारकों के CREDIT CARD ब्लॉक कर दिए। बैंक का कहना है कि, कुछ गड़बड़ी हो गई थी परंतु इस गड़बड़ी का असर ग्राहकों के खातों पर पढ़ने से पहले ही कार्ड ब्लॉक कर दिए गए। बैंक का कहना है कि ग्राहकों को नए कार्ड जारी किए जाएंगे। चिंता की कोई बात नहीं है। 

आईसीआईसीआई बैंक के प्रवक्ता ने न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस (IANS) को बताया कि पिछले कुछ दिनों में जारी किए गए 17,000 क्रेडिट कार्ड गलती से बैंक के डिजिटल चैनल में गलत यूजर्स से मैप हो गए हैं। प्रवक्ता ने कहा, “तत्काल उपाय के तौर पर हमने इन कार्डों को ब्लॉक कर दिया है और ग्राहकों को नए कार्ड जारी कर रहे हैं। ग्राहकों को हुई इस असुविधा के लिए हमें खेद है।”

बैंक ने यह भी कहा कि प्रभावित क्रेडिट कार्डों की संख्या “बैंक के क्रेडिट कार्ड पोर्टफोलियो का लगभग 0.1% है”। प्रवक्ता ने कहा, “इस सेट में से किसी भी कार्ड के दुरुपयोग का कोई मामला हमारे पास नहीं आया है। हालांकि, हम आश्वासन देते हैं कि बैंक किसी भी वित्तीय नुकसान के मामले में ग्राहक को उचित मुआवजा देगा।”

इससे पहले दिन में कई तरह की रिपोर्ट यह कह रही थीं कि आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक सोशल मीडिया पर यह दावा कर रहे हैं कि वे क्रेडिट कार्ड डिटेल देख पा रहे हैं। यहां तक कि उनका पूरा नाम और कार्ड वेरिफिकेशन वैल्य (CVV) भी देख पा रहे हैं।

Technofino फोरम पर, कुछ ग्राहकों ने तो यह भी दावा किया कि वे अनजान लोगों का पूरा कार्ड नंबर, एक्सपायरी डेट, और सीवीवी भी देख पा रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि वे यह सब कुछ आईसीआईसीआई बैंक आईमोबाइल पे ऐप (ICICI Bank iMobile Pay app) देख पा रहे थे। बता दें कि नंबर, नाम, एक्सपायरी डेट, और CVV सेंसटिव डेटा हैं और इनका एक साथ इस्तेमाल करके फ्रॉड भी संभव है। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !