Business ideas - ₹40 का प्रोडक्ट ₹200 में बिकता है, 10 हजार से 10 लाख तक जितना चाहे कमाओ

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

हम आपको आज एक ऐसे प्रोडक्ट के बारे में बता रहे हैं जो ₹40 में मिल जाएगा और रिटेल मार्केट में कम से कम ₹200 में बिकता है। ₹10 ट्रांसपोर्टेशन का जोड़ लें तब भी ₹150 का प्रॉफिट मार्जिन है। सबसे अच्छी बात है कि आपके पास जितने संसाधन और पूंजी है, उतने से काम शुरू कर सकते हैं। यदि इन्वेस्टमेंट है तो अपना शोरूम खोल सकते हैं। यदि नहीं है तो किसी भी पब्लिक प्लेस पर खड़े होकर इस प्रोडक्ट को आसानी से बेच सकते हैं। 

world best business opportunity ideas for beginners

यह एक शानदार बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। भारत में हजारों लोग कर रहे हैं। इस प्रोडक्ट का नाम है ब्लैंकेट यानी कंबल। आपने देखा होगा, कंबल सड़क किनारे डिस्प्ले लगाकर भी बेचे जाते हैं और करोड़ों रुपए मूल्य की शॉपिंग मॉल और शोरूम में भी। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि जो कंबल रेलवे स्टेशन पर ₹200 में बिकता है, थोक में खरीदने पर वह मात्र ₹40 में मिल जाता है। भारत के ज्यादातर घरों में जो ₹2000 का गर्म कंबल है, थोक में खरीदने पर वह मात्र ₹400 में मिलता है। पूरे भारत में केवल तीन शहर हैं, जहां पर सबसे सस्ते कंबल मिलते हैं। पानीपत, जम्मू कश्मीर और लुधियाना। भारत का प्रत्येक दुकानदार यहीं से कंबल खरीद कर ले जाता है। यही कारण है कि आप जवाब एक दुकान से दूसरे दुकान पर जाते हैं तो दुकान का नाम और कंपनी का नाम बदल जाता है परंतु कंबल का कलर डिजाइन और क्वालिटी एक जैसी रहती है। 

बिजनेस सिर्फ ₹10000 की पूंजी से शुरू हो जाता है। मैक्सिमम इन्वेस्टमेंट, आप अपने मार्केट साइज के आधार पर कर सकते हैं। यदि आप "कंबलवाला" शोरूम खोलना चाहते हैं तो आपके तीनों जगह से कंबल खरीदने चाहिए। आपके पास रेंज क्वालिटी और वैरायटी तीनों का संगम मिल जाएगा। आपके यहां ₹200 से लेकर 2 लाख रुपए तक के कंबल मिल जाएंगे। 

best new unique business ideas in hindi for students 

यदि आप कॉलेज स्टूडेंट दो पार्ट टाइम बिजनेस कर सकते हैं। पानीपत, लुधियाना या जम्मू कश्मीर, कहीं पर भी घूमने के लिए जाइए और एक बार वहां के थोक विक्रेताओं से मिलकर डील फाइनल कर लीजिए। इसके बाद तो सारे ऑर्डर व्हाट्सएप पर चले जाते हैं और ट्रांसपोर्ट के जरिए माल आपके पास पहुंच जाता है। कि यदि आपने UG-PG जैसी कोई डिग्री प्राप्त कर ली है और अब अपना स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं तो आपको कम से कम एक बार इसके बारे में स्टडी करने के लिए जाना चाहिए। 

business ideas for women in india 

आप हाउसवाइफ है या वर्किंग वुमन। यह बिजनेस बड़ी आसानी से कर सकती हैं। यदि इन्वेस्टमेंट नहीं है तो घर से शुरू किया जा सकता है। आपके शहर में जब भी और जहां भी कोई मेला लगता है, उसमें अपनी दुकान लगाकर कम समय में ज्यादा अच्छा प्रॉफिट कमा सकते हैं। इंस्टाग्राम रील्स बनाकर आजकल लोग करोड़ों का कारोबार कर रहे हैं। फेसबुक मार्केटप्लेस और व्हाट्सएप बिजनेस भी आपकी मदद करेंगे। आप घर बैठे पूरे शहर से आर्डर कलेक्ट कर सकते हैं। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में इनवेस्ट करेंगी तो उन्हें काफी अच्छा फायदा होगा क्योंकि यह एक हाई रिटर्न बिजनेस है। अपना शोरूम खोलने के अलावा आप अपने और अपने आसपास के शहरों में लगने वाले सभी मेलों में दुकान खोल सकते हैं। रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप और तमाम पब्लिक प्लेस पर फुटकर बिक्री करने वाले सेल्समेंस को कंबल बेचने के लिए दे सकते हैं। ऐसे लोग 25 से 40% तक का कमीशन लेते हैं। सुबह आपसे प्रोडक्ट ले जाते हैं और शाम को पैसे दे जाते हैं। इसके अलावा किसी व्हीकल (बस अथवा वैन) को अपनी चलती फिरती दुकान बना सकते हैं। 

profitable business ideas in india 

यह जानकर आपको मोटिवेशन मिलेगा की सन 2023 में केवल भारतीय नागरिकों द्वारा 10000 करोड रुपए मूल्य के कंबल खरीदे गए थे। यह मार्केट हर साल लगभग 10% की दर से बढ़ रहा है। जहां तक प्रॉफिट मार्जिन का सवाल है तो सिंथेटिक कंबल में सबसे ज्यादा प्रॉफिट मार्जन होता है। इसके बाद बजट कंबल सबसे ज्यादा मुनाफा देने वाले होते हैं। ऊनी कंबल में प्रॉफिट मार्जिन 50% से 100% तक होता है। इसके बाद आती है प्रीमियम ब्लैंकेट की कैटेगरी। इसमें अनलिमिटेड प्रॉफिट मार्जिन है। आपको केवल इतना देखना होता है कि ग्राहक को क्या पसंद है और वह कितने पैसे खर्च कर सकता है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !