Upcoming IPO - मात्र डेढ़ लाख में चार बड़े अस्पताल चलाने वाली कंपनी में साझेदारी का मौका

यदि आप अस्पतालों के बिजनेस के बारे में जानते हैं। अथवा किसी अस्पताल में इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा मौका हो सकता है। पूर्वी भारत में चार बड़े अस्पताल चलाने वाली 35 साल पुरानी कंपनी का आईपीओ आने वाला है। लगभग डेढ़ लाख रुपये इन्वेस्ट करके आप इस कंपनी के साझेदार बन सकते हैं। जब भी आपको पैसों की जरूरत हो अथवा आपको ऐसा लगता हो की कंपनी का मैनेजमेंट अब अच्छा काम नहीं कर रहा है तो आप किसी भी समय कंपनी से बाहर आ सकते हैं। आपसे कोई सवाल जवाब नहीं किया जाएगा। 

About GPT Healthcare Limited in Hindi

GPT हेल्थकेयर कंपनी की स्थापना सन 1989 में हुई थी। GPT Sons Private Limited, Dwarika Prasad Tantia, Dr. Om Tantia, and Shree Gopal Tantia इसके प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस कोलकाता पश्चिम बंगाल में है। पूर्वी भारत में ILS Hospital के नाम से इस कंपनी के कई अस्पताल संचालित होते हैं। इस कंपनी द्वारा 35 से अधिक स्पेशलिस्ट और सुपर स्पेशलिस्ट चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराई जाती है। 30 जून 2023 की स्थिति में इस कंपनी द्वारा चार multidisciplinary hospitals का संचालन किया जा रहा था। कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 1855 है। 

GPT Healthcare Limited Financial Information 

ताजा स्थिति यह है कि कंपनी के पास 332 करोड़ की संपत्ति है। इस साल कंपनी का रेवेन्यू 400 करोड़ होने की संभावना है। नेट वर्थ 171.43 करोड़ हो गई है। Reserves and Surplus 92.75 करोड़ हो गए हैं। कंपनी पर बैंक लोन और बाजार की उधारी लगभग 56 करोड़ हो गई है और अब तक कंपनी का प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 23 करोड़ से अधिक हो गया है एवं वित्तीय वर्ष की समाप्ति तक इसके 50 करोड़ हो जाने की संभावना है। सन 2022 की तुलना में सन 2023 में में कंपनी का रेवेन्यू +7.11% लेकिन प्रॉफिट आफ्टर टैक्स -6.37% था। यह कंपनी स्टॉक मार्केट से 40 करोड़ का इन्वेस्टमेंट लेने के लिए आई है। कंपनी के प्रमोटर्स के पास 67.34% शेयर्स हैं। यानी इस आईपीओ के माध्यम से कंपनी के कोई पुराने इन्वेस्टर EXIT लेंगे। कंपनी बैंक और बाजार का खर्चा चुकाएगी। यानी आईपीओ के मिले पैसे से कंपनी अपने बिजनेस में विस्तार नहीं करेगी। 

GPT Healthcare IPO opening closing listing date

  • कंपनी का आईपीओ दिनांक 22 फरवरी को ओपन होगा। 
  • GPT Healthcare IPO की क्लोजिंग डेट 26 फरवरी है। 
  • अलॉटमेंट 27 फरवरी रिफंड्स 28 फरवरी को होंगे। 
  • डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट 28 फरवरी को होंगे। 
  • बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग की तारीख 29 फरवरी घोषित की गई है। 

GPT Healthcare IPO Issue price Investment GMP Trend 

कंपनी की ओर से आंकड़े जारी नहीं किए गए हैं। केवल इतना बताया गया है कि Face Value ₹10 per share है। इस आईपीओ में  2.61 crore shares बेचे जाएंगे। 
डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !