MP NEWS - विदिशा में आशा कार्यकर्ता की शिकायत पर महिला अधिकारी गिरफ्तार, लोकायुक्त की कार्रवाई

लोकायुक्त पुलिस भोपाल की टीम ने विदिशा में छापा मार कार्रवाई करते हुए एक महिला अधिकारी को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई आशा कार्यकर्ता की शिकायत पर की गई। लोकायुक्त पुलिस ने बताया कि महिला अधिकारी को आशा कार्यकर्ता से रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। 

आशा कार्यकर्ताओं से प्रोत्साहन राशि के बदले रिश्वत मांगी जा रही थी

लोकायुक्त पुलिस की ओर से बताया गया है कि आशा कार्यकर्ता श्रीमती हरिबाई ने दिनांक 14 फरवरी को पुलिस अधीक्षक, लोकायुक्त पुलिस भोपाल के समक्ष उपस्थित होकर शिकायत की थी। महिला कर्मचारियों ने बताया कि राजीव गांधी स्मृति चिकित्सालय की बीसीएम संध्या जैन द्वारा आशा कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहन राशि देने के बदले में रिश्वत मांगी जा रही है। एसपी लोकायुक्त के निर्देश पर शिकायत का सत्यापन किया गया। प्राथमिक की जांच में शिकायत सही पाई गई और ऑडियो एविडेंस भी कलेक्ट हुआ। 

संध्या जैन के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत मामला दर्ज

एचपी लोकायुक्त के निर्देश पर ट्रैप दल का गठन किया गया। लोकायुक्त की टीम भोपाल से विदिशा जिले के सिरोंज में स्थित मेडिकल कॉलेज पहुंची। यहां शिकायतकर्ता महिला कर्मचारी को रणनीति के तहत केमिकल युक्त नोट दिए गए। जैसे ही महिला कर्मचारियों ने बीसीएम संध्या जैन को रिश्वत की रकम हाथ में दी, मौके पर सिविल ड्रेस में मौजूद लोकायुक्त पुलिस की टीम में संध्या जैन को पकड़ लिया। केमिकल टेस्ट पॉजीटिव पाया गया। संध्या जैन के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत मामला दर्ज करके, संध्या जैन को गिरफ्तार कर लिया गया। 

जांच में सहयोग करने एवं शिकायतकर्ता अथवा उसके परिवार से किसी भी प्रकार का संपर्क नहीं करने की शर्त पर संध्या जैन को जमानत दे दी गई। ⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !