Upcoming IPO - मात्र 1 लाख में सोलर पैनल बनाने वाली गुजरात की कंपनी में साझेदारी का मौका

यदि आप अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, लेकिन उसके लिए पर्याप्त कैपिटल इन्वेस्टमेंट नहीं है अथवा समय नहीं है या फिर आप अपने जॉब के साथ कोई एक्स्ट्रा इनकम करना चाहते हैं, तो सोलर पैनल बनाने वाली गुजरात की कंपनी में साझेदारी कर सकते हैं। इसमें आपके ऊपर कोई शर्त नहीं है। जब भी आपको लगता है कि कंपनी आपके अनुसार सही काम नहीं कर रही है, उसी दिन आप अपना इन्वेस्टमेंट वापस मांग सकते हैं। 

About Australian Premium Solar (India) Limited in Hindi

कंपनी का नाम ऑस्ट्रेलिया प्रीमियम सोलर इंडिया लिमिटेड है। कंपनी का ऑफिस और प्रोडक्शन यूनिट साबरकांठा गुजरात में स्थापित है। कंपनी के प्रमोटर्स के नाम Mr. Chimanbhai Ranchhodbhai Patel, Mrs. Savitaben Chimanbhai Patel, and Mr. Nikunjkumar Chimanlal Patel हैं। कंपनी की स्थापना सन 2013 में हुई थी। सफलतापूर्वक कारोबार करते हुए 10 साल पूरे हो चुके हैं। यह कंपनी मोनोक्रिस्टलाइन और पॉलीक्रिस्टलाइन, दोनों प्रकार के सोलर पैनल बनती है। इसके अलावा कंपनी सोलर पंप भी बनती है। कंपनी के सोलर पैनल रेजिडेंशियल, इंडस्ट्रियल और एग्रीकल्चर के उपयोग में आते हैं। 31 अगस्त 2023 तक कंपनी ने 10000 से अधिक ग्राहकों के यहां सोलर पैनल की स्थापना की है। इनमें 9500 से अधिक रेजिडेंशियल और 1300 से अधिक एग्रीकल्चर शामिल है। 

Australian Premium Solar (India) Limited Financial Information

  • कंपनी की संपत्ति 35 करोड़ से बढ़कर 39 करोड़ हो गई है। 
  • कंपनी का रेवेन्यू 74 करोड़ से बढ़कर लगभग 95 करोड़ हो गया है। 
  • नेट वर्थ 8 करोड़ से बढ़कर 14 करोड़। 
  • Reserves and Surplus 8 करोड़ से बढ़कर 14 करोड़। 
  • कंपनी पर बैंक लोन और बाजार की उधारी 3 करोड़ से घटकर 2 करोड़ रह गई है। 
  • कंपनी का प्रॉफिट आफ्टर टैक्स एक करोड़ से बढ़कर 3 करोड़ हो गया है। 
उपरोक्त सभी आंकड़े फाइनेंशियल ईयर क्लोजिंग डेट 31 मार्च 2021 और 31 मार्च 2023 के हैं। सरल समझने के लिए लगभग कर दिए गए हैं। कंपनी मैनेजमेंट का दावा है कि पिछले 1 साल में कंपनी का रेवेन्यू 3.43% काम हुआ है लेकिन उसका प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 23.27% बढ़ गया है। अन्य कंपनी के खर्च कम होने लगे हैं और कंपनी की कमाई बढ़ने लगी है। यदि कंपनी के बिक्री बढ़ गई, तो कंपनी की कमाई और ज्यादा बढ़ जाएगी। 

Australian Premium Solar (India) IPO GMP Trend

यह कंपनी शेयर बाजार में निवेशकों से लगभग 28 करोड रुपए मांगने आई है। ₹10 मिलेगा शेयर ₹54 में ऑफर कर रही है। ग्रे मार्केट के विशेषज्ञों का मानना है कि, तो यह इन्वेस्टमेंट मिल जाने के बाद कंपनी अच्छा कारोबार करेगी। आज की स्थिति में भी कंपनी की वैल्यूएशन, इससे थोड़ी ज्यादा है। ग्रे मार्केट के विशेषज्ञों के अनुसार कंपनी के शेयर्स की Estimated Listing Price ₹60 होनी चाहिए। यानी जो कोई भी कंपनी के आईपीओ को सब्सक्राइब करके 1.8 लाख रुपए इन्वेस्ट करेगा। उसे मात्र 8 दिनों के भीतर कम से कम 11% का मुनाफा हो जाएगा। 

Australian Premium Solar (India) IPO open close listing date investment

  • आईपीओ 11 जनवरी को ओपन होगा। क्लोजिंग डेट 15 जनवरी है। 
  • अलॉटमेंट 16 जनवरी और रिफंड्स 17 जनवरी को मिलेंगे। 
  • दिनांक 17 जनवरी को ही डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट हो जाएंगे। 
  • नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग की तारीख 18 जनवरी 2024 घोषित की गई है। 
  • Face Value ₹10 per share
  • Price Band ₹51 to ₹54 per share
  • Lot Size 2000 Shares 
  • Investment ₹108,000 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !