MP NEWS - मध्य प्रदेश ओपन स्कूल रुक जाना नहीं योजना सहित कई परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित

मध्य प्रदेश सरकार के स्कूल शिक्षा मंत्री श्री उदय प्रताप सिंह ने मंगलवार को राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड की रूक जाना नहीं योजना, आ लौट चलें, आईटीआई समकक्षता, सीबीएसई ऑन डिमांड और मदरसा बोर्ड के परीक्षा परिणाम घोषित किये गये। 

संचालक मध्यप्रदेश राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड श्री प्रभातराज तिवारी ने बताया कि इन परीक्षाओं में 85 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए। इनमें सबसे ज्यादा छात्रों की संख्या 72 हजार 686 रूक जाना नहीं योजना के थे। उन्होंने बताया कि कक्षा 10 में 12 हजार 333, कक्षा 12 में 25 हजार 649 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए। अधिकांश विद्यार्थी द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। माध्यमिक शिक्षा मण्डल की कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा में अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों की पढ़ाई को जारी रखने के लिये रूक जाना नहीं योजना का संचालन किया जा रहा है। योजना के माध्यम से विद्यार्थियों का वर्ष खराब नहीं हों इसे ध्यान में रखते हुए इस योजना के माध्यम से परीक्षा देने के अवसर उपलब्ध कराये जाते है।

आगामी परीक्षा में शामिल होने के लिये MPonline के माध्यम से परीक्षा फार्म भरे जा सकते हैं। परीक्षाफल एवं अन्य जानकारी मप्र राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट mpsos nic in से प्राप्त की जा सकती है। ⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !