MP NEWS - भाजपा में लोकसभा चुनाव के लिए 17 नए चेहरों की तलाश, पढ़िए पुराने नेताओं का क्या होगा

मध्य प्रदेश की राजनीति में पीढ़ी परिवर्तन हो रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव में कई वरिष्ठ नेताओं को उतारा लेकिन मुख्यमंत्री पद के लिए तीसरी लाइन में खड़े विधायक को चुना। अब दिल्ली से समाचार मिला है कि लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी को नए चेहरों की तलाश है। आईए जानते हैं कि इसके बाद वरिष्ठ नेताओं का क्या होगा। 

मध्य प्रदेश भाजपा में 17 लोकसभा प्रत्याशियों की वैकेंसी

प्रतिष्ठित पत्रकार श्री राजेश शर्मा की एक रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा, मुरैना, भिंड, ग्वालियर, मंडला, टीकमगढ़, बालाघाट, धार, खरगोन, सतना, भोपाल, सागर, रीवा, उज्जैन, राजगढ़, गुना, और रतलाम लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को नए चेहरों की तलाश है। यहां ध्यान देना जरूरी है कि पार्टी को नए चेहरों की तलाश है, इसमें युवा और वरिष्ठ सभी शामिल है। राजनीति में यह प्रयोग काफी सफल रहा है। प्रत्याशी के बदल देने से जनता में नाराजगी कम हो जाती है और चुनाव में पार्टी को वोट मिल जाते हैं। 

मध्य प्रदेश के इन बीजेपी सांसदों से जनता नाराज

  1. श्री वीरेंद्र कुमार खटीक, टीकमगढ़।
  2. श्री फग्गन सिंह कुलस्ते, मंडला।
  3. श्री गणेश सिंह, सतना।
  4. सांसद श्री छतर सिंह दरबार, धार।
  5. साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर, भोपाल।
  6. श्री राज बहादुर सिंह, सागर। 
  7. श्री जनार्दन मिश्रा, रीवा। 
  8. श्री विवेक नारायण शेजवलकर, ग्वालियर। 
  9. श्री गजेंद्र सिंह पटेल, खरगोन। 
  10. श्री अनिल फिरोजिया, उज्जैन। 
  11. श्री रोडमल नागर, राजगढ़। 
  12. डॉ केपी सिंह यादव, गुना।

भाजपा के वरिष्ठ और पुराने नेताओं का क्या होगा

विधानसभा चुनाव 2023 के बाद मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ और पुराने नेताओं की की बड़ी संख्या बेरोजगार हो गई है। इस पंक्ति में सबसे पहला नाम पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का है। इसके अलावा लोकसभा चुनाव में टिकट काट दिए जाने पर जितने भी नेता बेरोजगार हो जाएंगे, उन्हें कम देना भी बड़ी चुनौती है परंतु भारतीय जनता पार्टी की पॉलिसी बताती है कि, इस तरह के नेताओं को एक्टिव पॉलिटिक्स से बाहर कर दिया जाता है। वह चाहकर भी मुख्य धारा में शामिल नहीं हो पाए। उमा भारती इसका अच्छा उदाहरण है। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !