Business ideas - भविष्य बनाने वाला प्रोडक्ट बेचिए, लाखों की कमाई, करोड़ों की प्रॉपर्टी बन जाएगी

Low investment high profit startup small business ideas in India 

पूरी दुनिया में करोड़ों लोग सुनहरा भविष्य बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। केवल भारत ही नहीं बल्कि विदेश में भी न केवल स्ट्रगल कर रहे हैं बल्कि चाहते हैं कि, इष्ट देव की कृपा हो जाए, भाग्य साथ देने लगे और जितना परिश्रम कर रहे हैं कम से कम उतना फल तो जरूर मिले। आज हम आपको एक ऐसे प्रोडक्ट के बारे में बता रहे हैं, जिसको बेचकर आप इस प्रकार के लोगों की हेल्प कर सकते हैं। बदले में न केवल आपकी लाखों की कमाई होगी बल्कि कुछ ही सालों में आपके पास करोड़ों की प्रॉपर्टी भी हो सकती है। 

business opportunities in india 

हम यहां पर राशि रत्न, यज्ञ-हवन अथवा किसी अन्य पारंपरिक साधन की बात नहीं कर रहे हैं बल्कि आज की तारीख में पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा डिमांड में रहने वाले लकी प्लांट्स के बारे में बात कर रहे हैं। नजर उठा कर देखिए, लगभग सभी कॉरपोरेट ऑफिस, सफल प्रोफेशनल एवं कारोबारी इत्यादि के आसपास आपको कोई ना कोई लकी प्लांट जरूर मिलेगा। यह काफी महंगे होते हैं, लेकिन फिर भी उनकी डिमांड हमेशा बनी रहती है और बाजार में नर्सरी चेक करके देखिए, सभी प्रकार के लकी प्लांट्स आपको शायद ही किसी नर्सरी पर मिल पाए। यही एक अपॉर्चुनिटी है। आप सभी 12 राशियों के लिए लकी प्लांट्स, वास्तु दोष दूर करने वाले प्लांट्स, और इस कैटिगरी के सभी प्लांट्स का कारोबार शुरू कर सकते हैं। 

इस कारोबार में मालामाल होने के लिए जरूरी है कि शहर की प्राइम लोकेशन में आपके पास एक छोटी सी दुकान हो। यदि आपके पास इतना कैपिटल इन्वेस्टमेंट नहीं है तब भी इंस्टाग्राम, फेसबुक मार्केटप्लेस और गूगल बिजनेस की मदद से आप होम डिलीवरी शुरू कर सकते हैं। 

youth entrepreneurship ideas in india 

आपकी क्वालिफिकेशन दसवीं पास या 12वीं पास हो, अथवा अपने किसी भी सब्जेक्ट में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कर लिया हो। सबके लिए समान अवसर उपलब्ध होते हैं। माना जाता है कि यदि आपने MBA किया है तो आप ज्यादा मुनाफा कमा पाएंगे। यदि आपने PHd कर लिया है तो सबसे ज्यादा फायदा आपको होगा, क्योंकि आपका नाम के आगे डॉक्टर लगा है। किसी को कम किसी को ज्यादा परंतु यह बिल्कुल सुनिश्चित है कि सभी को फायदा होगा। युवा लड़के लड़कियां इस बिजनेस में सबसे ज्यादा सफल हो सकते हैं क्योंकि लकी प्लांट्स के बिजनेस में गमले का आकार और उसका डिजाइन भी बहुत महत्वपूर्ण होता है। 

business ideas for women in india 

यदि आप एक हाउसवाइफ है और अपना बिजनेस शुरू करना चाहती है तो यह जीरो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट बिजनेस आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट हो सकता है। आपके आसपास की नर्सरी में कांटेक्ट करना है और एक लिस्ट तैयार करनी है कि उनके पास किस प्रकार के लकी प्लांट्स है। आपको उन्हें बताना है कि आप एक प्रोफेशनल हैं और ज्योतिष के माध्यम से लोगों की मदद करती हैं। इसके साथ ही आप उन्हें, अपने लिए जरूरी सभी लकी प्लांट्स की लिस्ट दे सकती है। दूसरी तरफ अपनी मार्केटिंग शुरू कीजिए। जैसे ही आर्डर मिले, नर्सरी से प्लांट लाकर डिलीवरी कर दीजिए। प्रॉफिट थोड़ा काम होगा लेकिन आपका कॉन्फिडेंस बढ़ जाएगा, और तब आप अपनी क्षमता के अनुसार इन्वेस्टमेंट कर सकती हैं। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारियों के लिए इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करना काफी फायदेमंद होगा। एक फार्म हाउस लेकर लकी प्लांट्स के लिए अपनी खुद की नर्सरी शुरू कर सकते हैं। शहर की प्राइम लोकेशन पर दुकान खोल सकते हैं। आसपास के शहरों में सप्लाई कर सकते हैं। अपना खुद का नेटवर्क बना सकते हैं। ई-कॉमर्स कंपनियों के माध्यम से देश-विदेश में बेच सकते हैं। आपके पास जितना इन्वेस्टमेंट है उसके अनुसार आप लोकल से ग्लोबल तक कितना भी बड़ा कारोबार कर सकते हैं क्योंकि आज की तारीख में इस बिजनेस में कोई कंपटीशन नहीं है। 

profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में काफी शानदार मुनाफा होता है। नर्सरी में एक पौधे को तैयार करने में यदि ₹50 का खर्चा आता है तो वह पौधा ₹500 में बिकता है। पौधे के साइज और स्वास्थ्य के अनुसार, उसकी कीमत बढ़ जाती है। वह अधिक मूल्यवान हो जाता है। वास्तु दोष मिटाने वाले पौधों की कीमत ₹5000 तक होती है। जबकि राशि के अनुसार लकी प्लांट्स ₹250 से लेकर ₹25000 तक मिलते हैं। 

कृपया तत्काल पेन और पेपर उठाकर अपना प्रोजेक्ट बनाइए और मार्केट में सभी संबंधित व्यापारियों से मिलने के बाद अपनी डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाई है। इस प्रक्रिया को करने से न केवल आपका कॉन्फिडेंस बढ़ जाएगा बल्कि आपको यह भी पता लग जाएगा कि जिस शहर में आप यह कारोबार करना चाहते हैं, वह किस प्रकार का शहर है। इस अध्ययन के कारण आप किसी भी विषम परिस्थिति में लगातार प्रॉफिट में बने रह सकते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !