भोपाल गैस कांड की दहशत तमिलनाडु में, आधी रात को गैस लीक हुई, कई लोग बेहोश, अस्पताल में भर्ती - NEWS TODAY

पूरे 39 साल बाद भोपाल गैस कांड एक बार फिर सुर्खियों में है। तमिलनाडु की इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और अखबारों में इसकी चर्चा हो रही है, क्योंकि बिल्कुल ऐसा ही एक हादसा मंगलवार की रात तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में हो गया। एक प्राइवेट कंपनी की पाइपलाइन से अमोनिया गैस लीक हो गई। चपेट में आए कई लोग इसका शिकार हो गए। प्राथमिक सूचना मिली है कि 25 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। 

भोपाल की तरह चेन्नई में भी आधी रात को गैस ली हुई

आधिकारिक सूत्रों से बताया कि घटना मंगलवार देर रात 11 बजकर 45 मिनट की है। उन्होंने बताया कि एक प्राइवेट उर्वरक कंपनी के आस-पास रहने वाले लोगों ने बेचैनी की शिकायत की जिसके बाद उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, यह घटना रात करीब 11.45 बजे समुद्र के नीचे पाइपलाइन के प्री-कूलिंग ऑपरेशन के दौरान सामने आई, जिससे क्षेत्र में पर्यावरणीय प्रभाव के बारे में चिंता बढ़ गई। 

इलाके में आपातकालीन सेवाएं दुरुस्त, प्रशासन का दावा

पेरियाकुप्पम और चिन्नाकुप्पम जैसे आस-पास के गांवों के निवासी अमोनिया की तेज गंध से जाग गए और कई लोगों को सांस लेने में कठिनाई का अनुभव हुआ। स्थानीय पुलिस को अमोनिया की गंध की शिकायत की सूचना मिलने के बाद, आपातकालीन सेवाएं तैनात की गईं। पुलिस और जिला प्रशासन ने कंपनी के सहयोग से एम्बुलेंस और सार्वजनिक परिवहन की व्यवस्था की और कम से कम 25 से 30 लोगों को अस्पतालों तक पहुंचाया गया। 

गैस का रिसाव बंद हो गया है, जॉइंट कमिश्नर का दावा

अवाडी के संयुक्त आयुक्त विजयकुमार ने बताया कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है। हालात फिलहाल स्थिर है। एन्नोर में अब गैस का रिसाव नहीं हो रहा है। अफरातफरी में घर से बाहर निकले लोग भी घर वापस आ गए हैं। इलाके में मेडिकल टीम और पुलिस मौजूद है। कंपनी ने बताया कि हमने संबंधित अधिकारियों को घटना के बारे में सूचित कर दिया है। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !