Kinetic Luna फिर से बाजार में आने वाली है, पढ़िए पब्लिक खरीदेगा या नहीं - AUTO NEWS

80 के दशक में राजदूत मोटरसाइकिल और बजाज स्कूटर के जमाने में काइनेटिक लूना काफी लोकप्रिय हो गई थी। इसे गरीबों की मोपेड कहा जाता था, क्योंकि यह सबसे सस्ती थी। सबसे ज्यादा माइलेज देती थी और पेट्रोल खत्म हो जाने पर इसे साइकिल की तरह पैडल से भी चलाया जा सकता था। काइनेटिक कंपनी एक बार फिर लूना को मार्केट में उतरने जा रही है। आई समझने की कोशिश करते हैं कि पब्लिक इस बार लूना को खरीदेगा या नहीं। 

Kinetic Luna Electric Scooter - स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा

Kinetic कंपनी ने एक बार फिर अपनी सबसे लोकप्रिय मोपेड Luna को मार्केट में लॉन्च करने का फैसला किया है। इस बार काइनेटिक लूना इलेक्ट्रिक मोपेड होगी। सीईओ सुलझा फिरोदिया मटवानी ने कहा है कि जल्द ही हमें नई इलेक्ट्रिक लूना देखने को मिलने वाली है। मार्च 2024 तक नई इलेक्ट्रिक लूना को लांच कर दिया जाएगा। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि वह फिलहाल एक हाई परफार्मेंस स्कूटर पर काम कर रही है। इसका व्हीलबेस बहुत ही लंबा होगा। यह 80 से 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर चलेगी। वहीं इसकी रेंज भी काफी ज्यादा होगी।

काइनेटिक ग्रीन ने वित्त वर्ष 2030 तक 10 लाख से भी ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए कंपनी 10000 करोड़ का निवेश भी करने वाली है। कंपनी के मैनेजमेंट का कहना है कि उन्हें खरीदारों की तरफ से काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है जो उन्हें भविष्य के लिए उत्साहित कर रही है। अपनी परफॉर्मेंस के जरिए लूना पहले भी लोगों को खुश किया करती थी और अभी भी कंपनी का यही लक्ष्य होने वाला है। 

काइनेटिक लूना का नाम सुनकर वह सभी लोग उत्साहित हैं, जो एक सस्ते वाहन की तलाश कर रहे हैं। लोगों का मानना है कि पहले की तरह इस बार भी लूना सबसे सस्ती होगी और बैटरी के खत्म हो जाने पर पैडल से चलाई जा सकेगी लेकिन कंपनी की तरफ से जो फोटोग्राफ शेयर किए गए हैं उसके अनुसार नई इलेक्ट्रिक लूना में पैडल नहीं है। कुछ ऑनलाइन ई-कॉमर्स कंपनियों ने काइनेटिक लूना की बुकिंग शुरू कर दी है और उनके अनुसार काइनेटिक लूना की कीमत लगभग 75000 है। 

समाचार की अंतिम पंक्ति ही सारे खेल को बदलने वाली लगती है। काइनेटिक लूना को पसंद करने वाले लोग 75000 का स्कूटर खरीदने की क्षमता रखते होंगे यह एक बड़ा प्रश्न है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !