तकनीकी अतिथि विद्वान - साल बदला, पर हाल नहीं बदला, 3 माह से वेतन नहीं मिला - MP NEWS

प्रांतीय तकनीकी अतिथि विद्वान महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री रूपेश रायकवार ने बताया कि 3 माह से 5 इंजीनियरिंग कॉलेजों एवं 67 पॉलीटेक्निक कॉलेजों में पूर्व से कार्यरत 1300 अतिथि व्याख्याताओं को वेतन नहीं मिला है जिससे सभी की स्थिति दयनीय हो गई है। 

उनके परिवार में दशहरा, दीपावली और अब क्रिसमस जैसे त्यौहार भी नहीं मनाये गये हैं। उन सभी का जीवनयापन बहुत ही मुश्किल हो गया है और एक तरफ तकनीकी विभाग अपनी मनमानी कर रहा है। महापंचायत में विद्वानों को 12 माह फिक्स रूपये 50,000/- वेतनमान देने को कहा गया था जो कि विभाग द्वारा 11 माह रूपये 2000/- प्रतिदिवस किया गया और संस्था प्रमुखों द्वारा उसको रूपये 2000/- प्रति कार्यदिवस कर दिया गया। 

अतः माननीय मुख्यमंत्री जी से आग्रह है कि इसे गंभीरता से लेकर अतिथि विद्वानों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ ठोस कदम उठाये जाये। मुख्यमंत्री जी आपके पूर्व प्रयास से ही सौगात पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा दी गई थी जिसे आप भलीभाँति परिचित है और आपको सभी तथ्य जानकारी में हैं। कृपया संज्ञान लें और वेतनमान दिलाये। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !