MPPSC कैंडिडेट्स ने परीक्षा की तारीख बढ़ाने के लिए ज्ञापन सौंपा - INDORE NEWS

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा आयोजित महत्वपूर्ण परीक्षाओं के बीच में कम से कम 45 दिन का अंतर की मांग लेकर एमपीपीएससी कैंडिडेट्स ने आज आयोग की ऑफिस के सामने प्रदर्शन किया और ज्ञापन दिया।

अपने ज्ञापन में उम्मीदवारों ने लिखा है कि, राज्य वन सेवा 2022 की मुख्य परीक्षा दिनांक 10 दिसंबर 2023 को, राज्य सेवा परीक्षा 2023 की प्रारंभिक परीक्षा दिनांक 17 दिसंबर 2023 को, एवम् राज्य सेवा परीक्षा 2022 की मुख्य परीक्षा दिनांक 26 दिसंबर से 31 दिसंबर 2023 को आयोजित होना प्रस्तावित है। परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अधिकतम अभ्यर्थी सामान्यतः समान ही होते है, इस स्थिति में मान्यवर को विदित है की राज्य सेवा परीक्षा प्रारंभिक और मुख्य एवं राज्य वन सेवा मुख्य के पाठ्यक्रम और परीक्षा आयोजन में पर्याप्त अंतर रहता है, जिस हेतु प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रारंभिक, मुख्य, में उत्तीर्ण हेतु पर्याप्त समय और विशेषिक तैयारी की आवश्कता अभ्यर्थी को रहती है।

दिसंबर 2023 में आयोजित होने वाली तीनों परीक्षाओं के तैयारी हेतु परस्पर तीनों परीक्षाओं में न्यूनतम 45 दिनों का अंतर होना एक प्रतिस्पर्धी परीक्षा की तैयारी हेतु आवश्यक है। कुछ अभ्यर्थी जिनके 16 दिसंबर 2023 को सहायक कुलसचिव के साक्षात्कार है, और अगले ही दिवस 17 दिसम्बर 2023 को राज्य सेवा परीक्षा की प्रारंभिक परीक्षा 2023, अतः इंदौर आकार साक्षात्कार देने पश्चात पुनः अपने जिले में प्रारंभिक परीक्षा कैसे पहुंच कर दे सकते है, इस विषय पर भी दुविधा विद्यमान है ।

कुछ अभ्यर्थियों का डीएफसीसीआईएल भर्ती परीक्षा 17 और 18 दिसंबर 2023 को आयोजित होना है इस स्थिति में दोनो परीक्षा में सम्मिलित होने की स्थिति में भी अभ्यर्थियों में दुविधा विद्यमान है। कुछ अभ्यर्थियों के 16 दिसंबर से 24 दिसंबर 2023 के मध्य एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय कर्मचारी चयन परीक्षा 2023 भी है, अतः वे किस तरह इस परीक्षा के साथ मध्य प्रदेश राज्य सेवा प्रारंभिक और मुख्य परीक्षाओं में सम्मिलित हो गहरी दुविधा का विषय है।

कुछ अभ्यर्थियों द्वारा यूजीसी नेट आहर्ता परीक्षा है, जो दिनांक 6/12/2023 से 22/12/2023 तक संचालित होना है, इस स्थिति में दोनों परीक्षा की तैयारी और परीक्षा देना दुविधा जनक है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !