Business ideas - ना मशीन ना मशक्कत, एक बेडरूम किचन हॉल से ₹50000 महीने का किराया कमाइए

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

यह न्यू स्टार्टअप बिजनेस आइडिया सबके लिए फायदेमंद है। कोई विशेष शैक्षणिक योग्यता अथवा आयु सीमा नहीं है। बस आपके पास एक 1BHK (एक बेडरूम, हॉल, किचन) होना चाहिए। इसके इंटीरियर पर मात्र ₹100000 खर्च करके ₹50000 महीने की कमाई आसानी से की जा सकती है। 

business opportunities in india 

भारत के हर गली मोहल्ले में कम से कम एक यूट्यूब चैनल का संचालक जरूर मिल जाएगा। कुछ लोग शौक पूरा करने के लिए यूट्यूब चैनल संचालित करते हैं लेकिन ज्यादातर लोग प्रोफेशनल होते हैं और पैसा कमाने के लिए यूट्यूब चैनल संचालित करते हैं। प्रत्येक प्रोफेशनल को अपने चैनल के लिए स्टूडियो की जरूरत होती है। आप उनकी जरूरत को पूरा कर सकते हैं। स्टूडियो मे एक AC, एक ट्राइपॉड, कुछ अच्छी लाइट, एक डिजिटल बोर्ड और क्रोमा के लिए हरे रंग की दीवार अथवा कपड़े। नॉइस कैंसिलेशन के लिए खिड़कियों को थर्माकोल से बंद कर सकते हैं। बस हो गया। अब आप अपना स्टूडियो प्रति घंटा की दर पर किराए पर देकर बड़े आराम से पैसा कमा सकते हैं। 

youth entrepreneurship ideas in india 

युवा लड़के लड़कियों के लिए यह एक गुड न्यूज़ और सबसे बढ़िया अपॉर्चुनिटी है। UG-PG के अलावा यदि आपने इंजीनियरिंग की है अथवा यदि आप वीडियो एडिटिंग सीख जाते हैं तो इसी स्टूडियो में आपको एक एक्स्ट्रा सैलरी मिल सकती है। यानी आपकी एक एक्स्ट्रा इनकम हो सकती है। वैसे भी यह बिजनेस युवाओं का है। 

business ideas for women in india 

घरेलू हाउसवाइफ महिलाओं के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। अपने ही घर में एक अतिरिक्त कमरे से अतिरिक्त कमाई होगी। महिलाओं को केवल हिसाब किताब रखता है। चाहे तो खाली टाइम में अपना यूट्यूब चैनल संचालित कर सकते हैं। स्टूडियो अपना है कोई किराया नहीं देना पड़ेगा और एक्स्ट्रा इनकम शुरू हो जाएगी। 

business ideas for retired employees in india 

रिटायर्ड कर्मचारी अक्सर अपनी जमा पूंजी को ऐसी जगह पर निवेश करना चाहते हैं जहां पूंजी की सिक्योरिटी हो, फिक्स्ड ग्रोथ भी मिलती हो और यदि हाई प्रॉफिट मिल जाए तो बात ही क्या है। इस बिजनेस में तीनों है। 1 बीएचके की प्रॉपर्टी 100% सिक्योर्ड है। इसमें पूंजी डूबने का कोई खतरा नहीं है। प्रॉपर्टी की कीमत समय के साथ अपने आप बढ़ती चली जाएगी यानी एक फिक्स्ड ग्रोथ भी है। अच्छा खासा किराया मिलेगा और किराएदार द्वारा प्रॉपर्टी पर कब्जे का कोई खतरा नहीं होगा। 

profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में केवल एक बार पूंजी लगानी है। चालू पूंजी के नाम पर बिजली का बिल और साफ सफाई का खर्चा है। AC स्टूडियो के ₹200 प्रति घंटा तो आसानी से मिल जाएंगे। इसमें कोई ओपनिंग क्लोजिंग नहीं होती। स्टूडियो 24X7 संचालित किया जा सकता है। कई लोग रात में शूटिंग करना पसंद करते हैं। दिन में उनके पास समय नहीं होता। यदि 24 घंटे में से मात्र 10 घंटे स्टूडियो इंगेज रहता है तो ₹2000 प्रतिदिन की कमाई होगी। यानी महीने की ₹60000, यदि आप स्टूडियो के साथ वीडियो एडिटिंग का काम भी शुरू कर सकते हैं तो एक्स्ट्रा इनकम हो जाएगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!