Upcoming IPO Blue Jet forecast - 13 दिन में 23% से ज्यादा रिटर्न मिलेगा, दिवाली मन जाएगी

मुंबई वाले अरोड़ा परिवार की कंपनी Blue Jet Healthcare का GMP Trend काफी अच्छा चल रहा है। ग्रे मार्केट के विशेषज्ञ ने 17 और 18 अक्टूबर को अरोड़ा परिवार की कुंडली का अध्ययन किया। कंपनी की बैलेंस शीट के अलावा यह भी पता किया कि 53 साल तक जो कंपनी प्राइवेट लिमिटेड रही है, क्या उसके मालिक अरोड़ा परिवार के लोग शेयर मार्केट से निवेशकों का पैसा लेने के बाद स्टॉक मार्केट के इन्वेस्टमेंट का दबाव सहन कर पाएंगे। इसके बाद Estimated Listing Price जारी की गई। 

Blue Jet Healthcare IPO GMP Trend, Estimated Listing Price

ग्रे मार्केट के विशेषज्ञों ने 19 अक्टूबर को ब्लू जेट हेल्थ केयर कंपनी के शेयर्स की ऐस्टीमेटेड लिस्टिंग प्राइस 441 रुपए घोषित की, जबकि कंपनी 340 रुपए में दे रही है। यानी कंपनी से डायरेक्ट शेयर्स खरीदने वाले निवेशकों को 27% से अधिक का मुनाफा होना था लेकिन दूसरे दिन 20 अक्टूबर को करेक्शन किया गया और ऐस्टीमेटेड लिस्टिंग प्राइस 431 रुपए घोषित की गई। कंपनी की आईपीओ ओपनिंग डेट 25 अक्टूबर है और शेयर मार्केट में लिस्टिंग की तारीख 6 नवंबर यानि मात्र 13 दिन का इन्वेस्टमेंट प्लान है। यदि जीएमपी ट्रेंड सही साबित हुआ तो 6 नवंबर को कंपनी के शेयर्स 431 रुपए पर लिस्ट होंगे। इस प्रकार निवेशकों को 24% से अधिक का रिटर्न मिलेगा। 

Blue Jet Healthcare IPO Date, Price, GMP, Review, Details 

  • ओपनिंग डेट 25 अक्टूबर 
  • क्लोजिंग डेट 27 अक्टूबर 
  • अलॉटमेंट 1 नवंबर रिफंड 2 नवंबर 
  • डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट 3 नवंबर 
  • BSE, NSE शेयर मार्केट में लिस्टिंग की तारीख 6 नवंबर 
  • इश्यू प्राइस- 329.00 to 346.00 
  • Lot Size- 43 शेयर। 
  • शेयर की फेस वैल्यू ₹2

Blue Jet Healthcare Limited की कारोबारी कुंडली 2021 से 2023 तक

  • कंपनी की संपत्ति 536 करोड़ से बढ़कर 862 करोड़। 
  • कंपनी का रेवेन्यू 507 करोड़ से बढ़कर 744 करोड़। 
  • कंपनी की नेटवर्थ ₹340 करोड़ से बढ़कर 681 करोड़। 
  • सभी खर्च और टैक्स काटने के बाद कंपनी का प्रॉफिट 135 करोड़ से बढ़कर 160 करोड़। 
  • कंपनी के ऊपर कोई लोन नहीं है। Reserves and Surplus नहीं है। 

Blue Jet Healthcare IPO- अवसर और जोखिम 

पिछले 53 साल से कंपनी अरोड़ा परिवार द्वारा संचालित की जा रही है। यह एक अच्छी बात भी है और यही एक बुरी बात भी है। अच्छी बात है इसलिए है कि ब्लू जेट हेल्थकेयर कंपनी फार्मा सेक्टर की एक सफल कंपनी है। 53 साल में तमाम उतार-चढ़ाव के बावजूद मार्केट में टिकी हुई है और लगातार प्रॉफिट कम रही है। जोखिम वाली बात यह है कि कंपनी अब एक परिवार के हाथ से निकल रही है। टॉप मैनेजमेंट में इस प्रकार के परिवर्तन काफी कुछ बदलाव लेकर आते हैं। 

पहली बार अरोड़ा परिवार पर स्टॉक मार्केट का दबाव होगा। उन्हें निवेशकों को जवाब देने की दृष्टि से कारोबार करना होगा। अब अरोड़ा परिवार की प्रतिष्ठा का आकलन, उनकी संपत्ति और उनके प्रोडक्ट के अलावा उनकी कंपनी के शेयर की कीमत से भी किया जाएगा। चिंता की बात सिर्फ इतनी सी है कि यदि अरोड़ा परिवार इस दबाव को सहन नहीं कर पाया तो 53 साल से स्थापित कंपनी का भविष्य खतरे में पड़ सकता है। कि यह बिल्कुल वैसा ही है जैसे 53 साल पुराना पेड़ एक जगह से उखाड़ कर दूसरी जगह प्रतिस्थापित किया जाए। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !