MP NEWS- अतिथि शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण हेतु DPI द्वारा नोडल अधिकारी की नियुक्ति

Madhya Pradesh Government School atithi Shikshak news

लोक शिक्षण संचालनालय मध्य प्रदेश ने अतिथि शिक्षक कार्य हेतु संभाग स्तरीय नोडल अधिकारी /कर्मचारी का चिंतन करने विषयक नोटिस जारी किया है।

गौरतलब कि लोक शिक्षण संचालनालय मध्य प्रदेश के द्वारा पत्र क्रमांक 282 के द्वारा समस्त संभागीय संयुक्त संचालक, लोक शिक्षण मध्य प्रदेश को अतिथि शिक्षक कार्य हेतु संभागीय नोडल अधिकारी /कर्मचारी का चिन्ह्यांकन करने विषयक नोटिस जारी किया गया है यह नोटिस डी.एस.कुशवाह ,संचालक ,लोक शिक्षण ,मध्य प्रदेश द्वारा हस्ताक्षरित है।

उल्लेखनीय है कि अतिथि शिक्षक से संबंधित कार्य संभाग स्तर से किया जाना है इसके लिए संभाग स्तर पर अतिथि शिक्षक कार्य के लिए नोडल अधिकारी का  चिन्हांकन करने की कार्रवाई की जानी है। संभाग स्तरीय नोडल अधिकारी/ कर्मचारी की जानकारी निर्धारित प्रारूप में संचालनालय की ई-मेल dpi.atithi2023@gmail.com पर प्रेषित करना है।

इसी के साथ निर्देशित किया गया है कि अतिथि शिक्षक हेतु चिन्हित नोडल अधिकारी कर्मचारी को GFMS PORTAL की सामान्य एवं तकनीकी जानकारी हो जिससे अतिथि शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण संभाग स्तर से किया जा सके इसके लिए चिन्हित नोडल अधिकारी कर्मचारी के निम्न 04 प्रमुख कार्य होंगे। 

1.संचालनालय के निर्देशानुसार कार्यवाही सुनिश्चित करना। 
2.संभाग अंतर्गत जिलेवार समीक्षा करना। 
3.अतिथि शिक्षक से संबंधित शिकायतों का निराकरण करना।
4.संभाग अंतर्गत जिलों से अतिथि शिक्षकों से संबंधित सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायतों का समय सीमा में संतुष्टि पूर्ण निराकरण करना। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !