LIC की बच्चों के लिए विशेष 3 योजनाएं, बचत, शिक्षा और शादी के लिए - Insurance plan

भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा बच्चों के लिए विशेष तीन प्रकार के इंश्योरेंस प्लान संचालित किए जा रहे हैं। इन तीनों योजनाओं की अलग-अलग खास बातें हैं। आप अपनी आवश्यकता और उद्देश्यों को ध्यान में रखते हुए चुनाव कर सकते हैं। यहां उल्लेख अनिवार्य है कि बच्चों के लिए निवेश एवं बीमा योजना प्रस्तुत करने वाली एलआईसी अकेली कंपनी नहीं है, और भी कई योजनाएं संचालित हो रही है अतः किसी भी प्रकार का डिसीजन बनाने से पहले सभी विकल्पों पर ध्यान पूर्वक विचार करें। 

LIC Jeevan Tarun Plan

एलआईसी जीवन तरुण प्लान एक तरह का लाइफ इंश्योरेंस है। इसमें आप 90 दिन से 12 वर्ष तक के बच्चे को इंश्योर करवा सकते हैं। यह पॉलिसी 25 साल के बाद मैच्योर होती है। इसमें जब आपका बच्चा 18, 20 और 22 साल का हो जाता है तब वह पॉलिसी से पैसे वापस निकाल सकता है।
https://licindia.in/hi/lic-s-jeevan-tarun-plan-no.-934-uin-no.-512n299v02- 

LIC New Children Money Back Plan

एलआईसी न्यू चिल्ड्रन मनी बैक प्लान एक नॉन-लिंक्ड प्लान है। इसमें आप 90 दिन से लेकर 12 साल के बच्चों का इंश्योरेंस करवा सकते हैं। यह पॉलिसी 25 साल के बाद मैच्योर होती है। इसमें भी बच्चा 18,20 और 22 वर्ष की उम्र में पैसे निकाल सकते हैं।
https://licindia.in/hi/lic-s-new-children-s-money-back-plan-plan-no.-932-uin-no.-512n296v02- 

LIC Children Education Plan

एलआईसी चिल्ड्रन एजुकेशन प्लान बच्चों के एजुकेशन के लिए है। इसमें आप जन्मजात बच्चों से लेकर 12 वर्ष की आयु तक के बच्चों के लिए पॉलिसी खरीद सकते हैं। इसमें आपके बच्चे की जीवन बीमा कवरेज और एजुकेशन के लिए पैसे मिलते है। यह आपके बच्चे के एजुकेशन में काफी मदद करता है। 
https://licindia.in/hi/lic-s-child-future-plan-plan-no.-185-uin-512n242v01-1 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !