मध्यप्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून हेतु सामान्य प्रशासन विभाग का आदेश, समिति गठित - BHOPAL NEWS

मध्यप्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने के लिए सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय द्वारा एक आदेश जारी करके, गठित समिति की घोषणा कर दी है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों सीएम हाउस में पत्रकारों के साथ संवाद के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी घोषणा की थी। 

मध्य प्रदेश पत्रकार सुरक्षा कानून समिति

मध्य प्रदेश शासन के सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में अपर मुख्य सचिव गृह विभाग को समिति का चेयरमैन बनाया गया है। जनसंपर्क विभाग के सचिव इस समिति के सदस्य सचिव होंगे। विदाई विदाई एवं कार्य विभाग के प्रमुख सचिव, माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय की तरफ से एक नामांकित प्रतिनिधि एवं मुख्यमंत्री के पसंदीदा वरिष्ठ पत्रकार इस समिति के सदस्य होंगे। 

सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश में लिखा है कि यह समिति पत्रकार सुरक्षा कानून के संबंध में देश में प्रचलित प्रावधानों का अध्ययन करके 2 माह की अवधि में अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत करेगी। यानी मध्यप्रदेश के पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कानून बनाने का काम नई सरकार करेगी। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !