BHOPAL NEWS- कर्मचारियों को ट्रांसफर और जांच की धमकी देकर वसूली करने वाला गिरफ्तार

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो कर्मचारियों को ट्रांसफर एवं उनके खिलाफ विभागीय जांच की धमकी देकर वसूली किया करता था। उसने कुछ पुलिस कर्मचारियों को बताया था कि वह डीजीपी कार्यालय में पदस्थ है। पकड़े गए युवक के पास से 50 से ज्यादा अधिकारियों एवं कर्मचारियों की लिस्ट मिली है। 

REWA का बुद्धसेन मिश्रा भोपाल क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार

मध्यप्रदेश पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर ने शिकायत दर्ज कराई कि एक व्यक्ति अज्ञात नंबर से कॉल करके खुद को पुलिस विभाग का अधिकारी बताकर सस्पेंड करने व ट्रांसफर करने के नाम पर पैसे मांग रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के लिए टीम गठित की गई। टीम ने टेक्निकल एनालिसिस के आधार पर मोबाइल नंबर ट्रेस किया। इसके बाद हरदौली थाना पनवार, रीवा के रहने वाले बुद्धसेन मिश्रा (29) पुत्र रामनिरंजन मिश्रा को गिरफ्तार किया।

आरोपी ने पूछताछ में पुलिस अधिकारी बनकर फर्जी नंबर से कॉल करके सस्पेंड व ट्रांसफर कराने के नाम पर पैसे मांगने की बात स्वीकार की। पुलिस ने आरोपी के पास से दो मोबाइल और तीन सिम कार्ड जप्त किए हैं। आरोपी के पास से 50 से ज्यादा शासकीय अधिकारी व कर्मचारी की कॉन्टैक्ट लिस्ट मिली है। पुलिस आरोपी से अन्य मामलों में पूछताछ कर रही है। इसके ऊपर पहले भी धोखाधड़ी का मामला दर्ज हो चुका है।

इंदौर के गुरु कृपा होटल में गार्ड की नौकरी करता था, वहीं से सीखा

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह इंदौर में गुरुकृपा होटल में गार्ड की नौकरी करता था। वहां पर पुलिस अधिकारी व कर्मचारी का आना-जाना लगा रहता था। आरोपी उनके पास मौजूद वायरलेस सेट से पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में सुनता था। इस पर आरोपी ने योजना बनाई कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी बनकर कर्मचारियों को डरा धमकाकर पैसे मांगे जा सकते हैं। आरोपी ने गूगल से सभी कंट्रोल रूम के नंबर निकाले। सभी जिलों में तैनात एसआरसी बाबू का नंबर लिया।

इसके बाद फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर ट्रांसफर होने वाले अधिकारी और कर्मचारी की जानकारी ले ली। अधिकारी व कर्मचारी के कार्यक्षेत्र से संबंधित व्यक्ति को कॉल करके फोन पर बात करने का आदेश देता। कॉल आने पर ट्रांसफर के लिए दिए आवेदन पर बात करके पैसों की मांग करता। कई को कॉल करके शिकायत मिलने की बात कहकर सस्पेंड करने की धमकी देता और पैसों की मांग करता। आरोपी के लहजे के कारण पहले किसी को शक नहीं हुआ। इसलिए कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !