मध्यप्रदेश में अरब के बादल और चक्रवात, पढ़िए ओलावृष्टि कहां होगी - MP WEATHER FORECAST

Madhya Pradesh weather report and forecast 

भारत मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिकों ने सेटेलाइट से मिली ताजा जानकारी के आधार पर बताया है कि मध्यप्रदेश के आसमान पर बादल छाए हुए हैं जो अरब सागर से पानी भर कर ला रहे हैं। इसके अलावा मध्यप्रदेश के उत्तर में आसमान में एक चक्रवात बन रहा है। इसके कारण मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- किन संभाग और जिलों में ओलावृष्टि का खतरा

मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि राजधानी भोपाल सहित उज्जैन, सागर एवं शहडोल संभाग के कुछ स्थानों पर, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के कई इलाकों में, शाजापुर, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में तेज आंधी बारिश एवं ओलावृष्टि की संभावना है। इसके साथ ही वज्रपात यानी आकाशीय बिजली गिरने का खतरा सभी स्थानों पर बना रहेगा। 

मध्य प्रदेश का मौसम कब तक डिस्टर्ब रहेगा

गर्मी के मौसम में ठंडी हवाएं चल रही है। कहीं बारिश हो रही है तो कहीं ओलावृष्टि हो रही है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि आसमान में इस तरह की गतिविधियां गर्मी के मौसम में ज्यादातर नहीं होती। फिलहाल स्थिति यह है कि अफगानिस्तान से लेकर राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मध्य से लेकर तमिलनाडु तक भारी भरकम बादलों का विशाल मेला जैसा लगा हुआ है। चक्रवाती हवाएं यहां से बादलों को उड़ाकर दूसरे स्थानों पर ले जाती हैं और गर्मी के मौसम में बारिश हो रही है। फिलहाल कम से कम 10 अप्रैल तक मौसम ऐसा ही रहेगा। इसके बाद भी विश्वास पूर्वक नहीं कहा जा सकता कि सब कुछ सामान्य हो जाएगा और लू चलने लगेगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !