Small Business Ideas- मात्र 50 हजार में RAG शुरू करें, 2 लाख महीना प्रॉफिट आसानी से होगा

Low investment high profit business
करना है तो कुछ ऐसा करना पड़ेगा जो गैर परंपरागत हो। लोगों को स्पेशल फील कराता हो। प्रोडक्ट की लागत कम हो लेकिन हाई प्रोफाइल हो। जिसमें कंपटीशन की संभावनाएं कम हो और किसी मल्टीनेशनल कंपनी या ई-कॉमर्स के घुस आने का खतरा तो बिल्कुल ना हो। आइए आज ऐसे ही एक न्यू एंड यूनिक बिज़नेस आईडिया पर डिस्कस करते हैं। 

ना मशीन ना दुकान, ऑर्डर लीजिए और क्लाइंट के घर पर प्रोडक्ट तैयार

Resin art gallery, एक ऐसा कांसेप्ट है जो ना केवल आपको मोटा मुनाफा देगा बल्कि आपको एक पॉपुलर सेलिब्रिटी भी बना देगा और सबसे खास बात यह है कि कोई भी दूसरा व्यक्ति आपसे इंस्पायर्ड जरूर हो सकता है लेकिन आपके बिजनेस को कॉपी नहीं कर पाएगा। इसमें किसी मशीन की जरूरत नहीं पड़ती। कहीं से कोई ट्रेनिंग लेने की जरूरत भी नहीं है। बस थोड़ा सा प्रैक्टिस करनी होती है। सबसे अच्छी बात यह है कि यदि कोई प्रोडक्ट बिगड़ जाए तो वह और भी ज्यादा अच्छा लगता है। महीने में एक बार एग्जीबिशन लगानी है और वह भी इसलिए ताकि महीने भर के ऑर्डर और नए क्लाइंट कलेक्ट हो जाएं। 

Resin art पर अपना यूनिक आइडिया यह है कि, क्लाइंट के घर पर जाकर उसके सामने प्रोडक्ट बनाइए। पॉसिबल हो तो क्लाइंट को इंवॉल्व कर लीजिए। उसे प्राउड फील होगा और क्लाइंट की प्राउड फीलिंग अपना प्रॉफिट बढ़ाती है। आपका माइंड सेट बनाने के लिए एक प्रोडक्ट लिस्ट संलग्न कर रहे हैं, यह ना तो स्टार्ट है और ना ही लास्ट है। आपकी क्रिएटिविटी फैसला करेगी कि आप कितने सारे प्रोडक्ट बना सकते हैं। 

Resin products list 

Jewelry - कलरफुल ज्वेलरी के लिए रेजिन एक मोस्ट पॉपुलर मटेरियल है। इसका उपयोग करके आप बेहद खूबसूरत pendants, earrings, and bracelets बना सकते हैं और सबसे अच्छी बात यह कि हर प्रोडक्ट अपने आप में यूनिक होगा। उसकी कोई सेकंड कॉपी नहीं होगी। 

Coasters - रेजिन का उपयोग करके बेहद आकर्षक Coasters बना सकते हैं। कुछ लोगों के पास बहुमूल्य Coasters होते हैं जो किसी कारण से डैमेज हो जाते हैं। रेजिन की मदद से उन्हें बेहद आकर्षक तरीके से फिर से उपयोग के लायक बनाया जा सकता है। 

Keychains - रेजिन से बनाई गई चाबी के गुच्छे बेहद लोकप्रिय हो रहे हैं। एकदम नया ट्रेंड है क्योंकि हर चाबी का गुच्छा अपने आप में यूनिक होता है, उसकी कोई सेकंड कॉपी नहीं होती। 

Artwork - रेजिन का उपयोग करके कई प्रकार के कलात्मक काम किए जाते हैं। abstract paintings or mixed media pieces सबसे ज्यादा प्रचलन में है। 

Furniture - रेजिन का फर्नीचर unique and stylish होता है। tables, chairs, and shelves सबसे ज्यादा प्रचलन में है। मार्केट में इनकी काफी हाई डिमांड है। 

Phone cases - Resin phone cases बेहद स्टाइलिश और काफी लंबे समय तक चलने वाले प्रोडक्ट हैं। यह किसी के भी फोन को एकदम नया लुक दे देते हैं। 

Magnets - Resin magnets काफी मजेदार होते हैं और मेहमानों को आकर्षित करते हैं। यदि इसमें आपके फोटो लगे होंगे तो यह और भी ज्यादा यूनिक हो जाते हैं। 

Pet collars and tags - सोसाइटी में कुछ लोगों को वन्य प्राणियों से काफी प्यार होता है। उनके पास कुछ खास किस्म के पालतू जानवर होते हैं जिनकी देखभाल पर वह काफी पैसा खर्च करते हैं। Resin से बनाई गई Pet collars and tags उनको सचमुच खूबसूरत बना देते हैं। ऐसा लगता है जैसे उन्होंने कोई आभूषण पहन लिया है। 

Candleholders - Resin candleholders अद्वितीय प्रोडक्ट है। जिन लोगों को कैंडल्स के बारे में समझ है वह लोग रेजिन से बना हुआ कैंडल होल्डर कभी मना ही नहीं कर सकते। 

Ornaments - Resin ornaments किसी भी त्यौहार को स्पेशल बना देगा। फिर चाहे वह त्यौहार क्रिसमस हो या दीपावली। या फिर कोई भी इवेंट हो Resin ornaments एकदम अलग फील देते हैं। 

प्रॉफिट एंड लॉस कैलकुलेशन

इस बिजनेस में घाटे की तो संभावना ही नहीं है। Resin के प्रोडक्ट ना तो एक्सपायर होते हैं और ना आउट ऑफ फैशन। यह टूट भी जाए तो इनसे कुछ नया बन जाता है। फिर भी मान लो कि जो कुछ बनाया वह नहीं बिका तो मित्र रिश्तेदारों के यहां शादी पार्टी में, बर्थडे में, गृह प्रवेश के अवसर पर और ऐसे तमाम मौकों पर गिफ्ट दे सकते हैं। अब बात करते हैं प्रॉफिट की। एक Resin प्रोडक्ट जिसे बनाने में ₹100 की लागत लगती है उसका विक्रय मूल्य कम से कम ₹500 होता है। भारत के बड़े शहरों में यह ₹1500 तक होता है। बाकी सब कुछ आप खुद कैलकुलेट करके देख लीजिए। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !