MP NEWS- शिवपुरी में अवैध उत्खनन का डंपर जप्त करते ही माइनिंग इंस्पेक्टर अंडर ग्राउंड - UPDATE

भोपाल। मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में उल्लेखनीय घटनाक्रम हुआ है। जब भी कोई अवैध उत्खनन पकड़ा जाता है तो प्रशासन अपनी पीठ थपथपाते हुए उसकी जानकारी प्रसारित करता है परंतु शिवपुरी जिले की कोलारस तहसील में एक अवैध उत्खनन का डंपर जप्त करने के बाद माइनिंग इंस्पेक्टर अंडर ग्राउंड हो गए और प्रशासन की तरफ से चुप्पी साध ली गई है। डंपर थाने में खड़ा हुआ है परंतु क्यों खड़ा हुआ है यह जानकारी देने के लिए कोई तैयार नहीं है। 

माइनिंग इंस्पेक्टर ने सिंघम की तरह कार्रवाई की थी, रात में डंपर पकड़ा था

कोलारस के स्थानीय सूत्रों का कहना है कि, आदर्श गौशाला धर्मपुरा के पीछे लंबे समय से अवैध रुप से मुरुम खनन का कार्य किया जा रहा है। शुक्रवार की रात माइनिंग और रेवेन्यू डिपार्टमेंट के उड़नदस्ता ने डंपर को पकड़ा। इस डंपर में मोरम भरा हुआ था। पूछताछ करने पर पता चला कि मोरम अवैध है। माइनिंग इंस्पेक्टर सुरेंद्र पटेल ने डंपर को थाने में रखवा दिया। इसके बाद अधिकारियों की टीम जब अवैध उत्खनन वाले स्थान पर पहुंचे तो वहां, टीम को एक पोकलेन और 2 डम्पर मुरुम खनन करते हुए मिले, जिन्हें टीम ने पकड़ लिया। 

पकड़ी गई पोकलेन मशीन और दूसरा डंपर गायब

यहां तक सब कुछ नियम अनुसार हुआ लेकिन इसके बाद अचानक पूरे प्रशासन में सन्नाटा छा गया है। पोकलैंड मशीन और दूसरे डंपर का क्या हुआ, कुछ पता नहीं चल पा रहा है। शनिवार सुबह से शाम तक इस मामले में क्या कार्रवाई की गई, प्रशासन की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई। डंपर पकड़ने वाले माइनिंग इंस्पेक्टर सुरेंद्र पटेल अंडर ग्राउंड हो गए। ना तो ऑफिस में मिले, ना ही घर पर। फोन भी नहीं उठा रहे। 

कलेक्टर कार्यालय और उनके जनसंपर्क अधिकारी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। कोई यह बताने के लिए तैयार नहीं है कि डंपर को थाने में क्यों रखा गया है। केवल थाना पुलिस की ओर से बताया जा रहा है कि, इस डंपर को शिवपुरी जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा थाने में रखवाया गया है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !