मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में दुल्हन को उपहार नहीं दिया जाएगा: शिवराज सिंह - MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज ऐलान किया है कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत दुल्हन को ₹50000 मूल्य के उपहार दिए जाते थे। अब नहीं दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि आप ₹50000 का चेक दिया जाएगा। लाडली बिटिया इससे जो चाहे खरीद सकती है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज बुरहानपुर जिले मैं आयोजित कार्यक्रमों को संबोधित कर रहे थे। 

घटिया उपहार को लेकर विधानसभा में हंगामा हुआ था

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों मध्यप्रदेश की विधानसभा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के दौरान नकली और घटिया उपहार दिए जाने का मामला गूंज उठा था। सरकारी खजाने से बजट भी गया और हितग्राहियों को लाभ भी नहीं मिला। जांच में पाया गया कि अधिकारी उपहारों की खरीदी में मोटा कमीशन लेते हैं जिसके कारण उपहार की क्वालिटी खराब हो जाती है। भ्रष्टाचार के सामने आने पर सरकार की किरकिरी होती है। अतः तय किया गया है कि हितग्राही को नगद भुगतान किया जाएगा। 


✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !