Small Business Ideas- ₹3 लाख महीने कमाना है तो DCS खोलिए, चालू पूंजी मात्र ₹1 लाख

Low investment high profit business के अलावा यह Low competition high demand business opportunity है। इसमें आपको ना तो कोई प्रोडक्ट बनाना है और ना ही आपके प्रोडक्ट के एक्सपायर हो जाने का खतरा है। सबसे खास बात यह है कि इसमें ऑनलाइन प्लेयर्स बहुत सारे हैं लेकिन ऑफलाइन अर्थात बाजार में दुकानें बहुत कम है जबकि लोग इस प्रोडक्ट को अपनी आंखों से देख कर हाथ से छूकर खरीदना पसंद करते हैं। 

प्रॉब्लम स्टेटमेंट और बिजनेस अपॉर्चुनिटी 

बच्चे हर शहर में होते हैं और बाजार में सबसे ज्यादा शॉपिंग बच्चों के लिए की जाती है। बच्चों की सबसे खास बात यह होती है कि वह काफी क्रिएटिव होते हैं। कुछ भी नया सोचते हैं और उसे पूरा करने की कोशिश करते हैं। स्कूलों में भी कई तरह के प्रोजेक्ट दिए जाते हैं। बच्चों में क्रिएटिविटी को बनाए रखने और स्कूलों के प्रोजेक्ट कंप्लीट करने के लिए पेरेंट्स को बाजार के काफी चक्कर लगाने पड़ते हैं। यदि आप उनकी इस प्रॉब्लम को सॉल्व कर देते हैं तो यही सॉल्यूशन अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

Small Business Ideas with Low Investment

  • DIY- Do It Yourself के बारे में तो आपने सुना ही होगा। स्कूल के बच्चों से लेकर कॉलेज के स्टूडेंट्स तक हर कोई DIY कर रहा है। 
  • DIY KIT की मदद से बच्चे ऐसे प्रोडक्ट बना देते हैं जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। 
  • DIY प्रोडक्ट यूनिक होते हैं और काफी सस्ते भी होते हैं। कॉलेज स्टूडेंट्स खासकर लड़कियां DIY से कुछ क्रिएटिव बनाकर ऑनलाइन काफी पैसे कमा रही हैं। 
  • सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि DIY KIT केवल ऑनलाइन उपलब्ध है, ऑफलाइन ऑप्शन बहुत कम है।
  • अपन को एक Craft Store ओपन करना है जिसमें सभी प्रकार की DIY KIT उपलब्ध होंगी। 
  • अपनी क्राफ्ट स्टोर पर स्टूडेंट्स आकर DIY KIT देख सकते हैं और अपनी पसंद के हिसाब से खरीद सकते हैं। 
  • इसकी सफलता की संभावना है इसलिए सबसे ज्यादा है क्योंकि आपके शहर में निश्चित रूप से कोई क्राफ्ट स्टार्ट नहीं होगी। DIY Craft Kit खिलौनों की दुकान पर या फिर स्टेशनरी स्टोर पर बहुत लिमिटेड मात्रा में मिलती हैं।

Profit margin- craft store

कोई भी माइंड सेट बनाने से पहले कृपया बच्चों से DIY KIT के बारे में बात कीजिए। उनसे पूछिए कि उन्हें किस प्रकार से उपलब्ध होती है। वह कहां से खरीदते हैं और इस दौरान आपको पता चल जाएगा कि इस इंडस्ट्री में आपके शहर में कुल कितना फंड फ्लो हो रहा है। इंडियामार्ट पर आपको काफी सारे DIY KIT निर्माता मिल जाएंगे। ठोक बाजार में जो DIY KIT 200 रुपए में मिलती है, रिटेल में उसकी कीमत 2000 रुपए होती है। आप को कैलकुलेट कर सकते हैं कि आपका प्रॉफिट मार्जिन कितना होगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !